सेवा / गुरुकुल शांति आश्रम ने 120 लोगों में खाद्य सामग्री बांटी

Gurukul Shanti Ashram distributed food items to 120 people
X
Gurukul Shanti Ashram distributed food items to 120 people

  • खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम अखिल भारतीय दयानंद सेवा आश्रम संघ नई दिल्ली के सौजन्य से किया जा रहा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

लोहरदगा. शहर के किस्को मोड़ निकट स्थित गुरुकुल शांति आश्रम में आश्रम के बैनर तले लॉकडाउन के दौरान गरीबों जरूरतमंदों व बेसहारा लोगों के बीच खाद्यान्न व अन्य आवश्यक सामग्रियों का वितरण कार्य बदस्तूर जारी रखा गया है। खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम अखिल भारतीय दयानंद सेवा आश्रम संघ नई दिल्ली के सौजन्य से किया जा रहा है। यह संस्था ग्रुप के चेयरमैन दानवीर महाशय धर्मपाल की अगुवाई में संचालित है। मानवता की सेवा के लिए देश की अग्रणी संस्था है। महामंत्री जोगिंदर खट्टर वितरण कार्यक्रम की लगातार मॉनिटरिंग करते हैं।

लोहरदगा में झारखंड के प्रमुख आचार्य की अगुवाई में लोगों की मदद

लोहरदगा में झारखंड के प्रमुख आचार्य की अगुवाई में कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर जरूरतमंदों की सूची बनाकर चयन करते हैं। उन तक एक पखवाड़े का खाद्यान्न मुहैया कराते हैं। इनमें चावल, आटा, दाल, मसाले, सरसों तेल, साबुन और मास्क दिया जाता है।

इसी के तहत 28 जून को आचार्य की अगुवाई में लोहरदगा के किस्को और कुडू प्रखंड के सुदूरवर्ती गांवों में खाद्यान्न व अन्य आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया। सलगी, रोचो, मसियातु, कमले, कोलसिमरी एवं समीपवर्ती गांव के 120 ग्रामीण लाभान्वित हुए।  गुरुकुल शांति आश्रम के आचार्य साधन संपन्न लोगों से जरूरतमंद लोगों के लिए खाद्यान्न की व्यवस्था करते हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना