पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:पीपीई किट, दवा, वेंटिलेटर खरीद में भारी अनियमितता : मनीर उरांव

लोहरदगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में पार्टी जिलाध्यक्ष मनीर उरांव ने प्रेस वार्ता कर कहा कि कोरोना संक्रमण के काल में महा गठबंधन की सरकार राज्य को संभालने में विफल है। लोहरदगा सहित पूरे राज्य में बेड की कमी है। इससे मरीजों को भारी कठिनाई हो रही है। जिस बेड पर कोरोना संक्रमित की मृत्यु हो रही है, उसी में दूसरे मरीज को रखा जा रहा है। जिससे वह व्यक्ति भी संक्रमित हो गया। लोहरदगा में ट्रूनेट और जांच किट की भारी कमी है।प्रशासन भी हालात को नियंत्रण करने में विफल हो रहा है। जिससे कोरोना तीव्र गति से बढ़ रहा है। पीपीई किट, दवा, मास्क वेंटिलेटर आदि के क्रय में भारी अनियमितता हुई है। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव की तनातनी धरातल पर है। इससे कोरोना से लड़ने की गति भी धीमी है।

सरकारी जांच घरों में जांच रिपोर्ट आने में लम्बा समय लग रहा है। हजारों रिपोर्ट लंबित है। वहीं दूसरी ओर निजी जांच घरों (लैब) में 4500 रुपए कोरोना जांच के लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के क्वारेंटाइन सेंटर की दुर्दशा किसी से छिपी हुई नहीं है। लोगों को घुना हुआ चना तो सड़ा हुआ चावल दिया जाता है। कोरोना के अतिरिक्त भी राज्य में स्वास्थ्य सुविधा दयनीय है। लोगों को समय पर एंबुलेंस भी नहीं मिलती है। कहा कि सेन्हा के बीडीओ का ट्रांसफर केवल इस कारण कर दिया जाता है क्योंकि उन्होंने झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष एवं उनके बेटे से लॉक डाउन का सही अनुपालन करने का आग्रह किया था।

इससे उजागर हो गया कि सरकार जनहित के कार्य करना नहीं ही चाहती है। जो अधिकारी राज्य और जनहित में कार्य करना चाहते हैं उनके विरुद्ध पहले तो इनके कार्यकर्ता मोर्चा खोलते हैं फिर सरकार उनका स्थान्तरण कर देती है। राज्य में अपराधी और उग्रवादी तांडव कर रहे हैं। मौके पर जिलाध्यक्ष मनीर उरांव, पूर्व जिला अध्यक्ष राजमोहन राम, राकेश प्रसाद, पूर्व अध्यक्ष माटी कला बोर्ड श्रीचंद्र प्रजापति, बालकृष्ण सिंह, सरोज प्रजापति, अनिल उरांव, मनीष शिखर, मिथुन तमेडा, शंकर प्रजापति, लाल अविनाश नाथ शाहदेव सहित अन्य शामिल थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement