पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोना-कोना कोरोना:लॉकडाउन में कर्ज पर टिकी गृहस्थी, जरूरत पड़े तो पैसों का जुगाड़ मुश्किल

गुमला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए राज्य में लगाए गए लॉकडाउन से छोटे व्यवसायियों पर आई बड़ी आफत

कोरोना की दूसरी लहर के नाम पर झारखंड में किए गए लॉकडाउन के फलस्वरूप छोटे-मोटे व्यवसाय करने वालों पर शामत आ गई है। खासकर स्ट्रीट वेंडरों, ठेला, गुमटी वालों के समक्ष एक बार फिर आर्थिक समस्या उठ खड़ी हो गई है। ठेला व गुमटी के सहारे चलने वाली उनकी घर गृहस्थी का खर्च अब कर्ज और उधारी पर टिक गया है। चुंकि छोटी पूंजी से हर दिन की आमदनी पर उनकी घर गृहस्थी की गाड़ी चलती है, जो 22 अप्रैल से बंद है और कयास लगाया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को थामने के लिए सरकारी व प्रशासन के स्तर से सख्ती और बढ़ाई जाएगी।

ऐसे में रोज की आमद रफ्त पर परिवार का गुजारा करने वालों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ तरीके से देखी जा रही है। एक, तो परिवार का पेट भरने की सोच और दूसरी की यदि लॉकडाउन अवधि में घर में कोई बीमार पड़ जाए या अतिरिक्त पैसे की जरूरत पड़ जाए, तो उसका जुगाड़ करना मुश्किल हो जाएगा। इस प्रकार की अनेकों चिंताओं के बीच गरीब तबके के लोग जीवन यापन करने पर विवश दिख रहे हैं और अपने आर्थिक मुसीबत में घिरने लगे है। इधर संक्रमण से बचने के लिए लोग पूरा एहतियात भी बरत रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें