पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वितरण:गुड़गुड़ा में एक परिवार में सिर्फ 5 बच्चे मिशन बदलाव ने एक माह का अनाज दिया

गुमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मिशन बदलाव के कोविड-19 राहत राशन वितरण पखवाड़ा के तहत ग्रामीणों ने अपनी समस्या खुलकर मिशन बदलाव के सामने रखी। मामला है पालकोट प्रखंड के गुड़गुड़ा गांव में एक ऐसा परिवार है जहां सिर्फ 5 बच्चे हैं पांचों बच्चों जीवन बदतर की स्थिति में है। वर्ष 2017 में माता की मृत्यु के बाद किसी तरीके से परिवार चल रहा था कि अचानक जनवरी 2020 में प्रवासी मजदूरी करने गए घाघु खड़िया की दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए हैं और उनकी मृत्यु हो गई। सबसे बड़ी 17 वर्षीय बेटी को दलालों ने उसे भी दिल्ली में ले जाकर बेच दिया। पिछले 3 वर्षों से उसका कुछ अता पता नहीं है। अंजली कुमारी उम्र 14 वर्ष, भोदो खेड़िया उम्र 12 वर्ष किसी तरीके से घर में रहकर जीवन यापन कर रहे हैं। पर्याप्त राशन भी नहीं है वे अपनी पढ़ाई छोड़ चुके हैं।

परिवार में राशन कार्ड अब तक नहीं बना है। लेपा खड़िया जिसकी उम्र 10 वर्ष है गांव के किसी घर पर धांगर (नौकर) रहकर अपना जीवन बिता रहा है। सबसे छोटी बच्ची जेसीनता कुमारी उम्र 6 वर्ष बड़ी मां के पास रहती है। परिवार पूरी तरह तितर-बितर सा हो गया है। मिशन बदलाव के जितेश मिंज के द्वारा आर्थिक मदद व महीने भर का राशन परिवार वालों को दिया व भरोसा दिलाया दिल्ली से गुड़िया को लाने का हर संभव कोशिश मिशन बदलाव करेगी। प्रशासन से मामले काे संज्ञान व राशन कार्ड उपलब्ध कराने का विश्वास दिलाया। मौके पर मिशन बदलाव के जितेश मिंज, प्रेम कच्छप, देवनारायण गोप, सुनीता खड़िया, अमृता खड़िया ने परिवार वालों को ढाढस बंधाया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें