बैठक / ईद पर्व पर लाॅकडाउन के नियमाें का पालन जरूरी : थाना प्रभारी

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पालकाेट. ईद पर्व को लेकर पालकोट में शांति समिति की बैठक बीडीओ शंकर एक्का की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में बीडीओ ने कहा कि प्रत्येक वर्ष पर्व सद्भाव और मिलजुल कर मनाया जाता है। परंतु इस वर्ष कोरोना को लेकर त्यौहार सरकारी दिशा निर्देश और सामाजिक दूरी के साथ मनाना है। मौके पर सदर सगीर मिया ने बतलाया कि महामारी के निमित सरकार के गाइडलाइन का पालन किया जायगा। मस्जिद में पांच लोगों के द्वारा ईद की नमाज पढ़ी जाएगी और सभी मुस्लिम धर्मावलंबी घर में ईद की नमाज अदा कर खुशियां मनाएंगे। 
पर्व के निमित थाना प्रभारी सिद्धेश्वर सिंह ने कहा कि महामारी को लेकर सरकार के दिशा निर्देश का अनुपालन जरुरी है। पालकोट पुलिस सामाजिक सद्भाव और महामारी के जागरूकता को लेकर पूरी तरह सजग है। निर्दोष को कोई परेशानी न हो और दोषी बख्शा न जाय के सिद्धान्त पर काम करेगी। बैठक सदस्यों के द्वारा मास्क और सामाजिक दूरी का पूरी तरह ध्यान दिया गया। मौके पर प्रमुख  सुकांति देवी, सांसद प्रतिनिधि रामअवध साहू, जिप सदस्य मनोज नायक,संतोष गुप्ता, शिव प्रसाद साहू,  पंचायत समिति शांति देवी, खालिक मिया, लतीफ अहमद, जमालुद्दीन कादरी, रिजवान खान, जाहिद अंसारी, कुमुद सारंगी,  इजहार मिया सहित काफी संख्या में शांति समिति सदस्य व प्रखंड के प्रबुद्ध जन उपस्थित थे।
बिशुनपुर थाना में ईद के लिए की गई शांति समिति की बैठक
बिशुनपुर | बिशुनपुर थाना परिसर में शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रामप्रसाद बाइक ने किया। इस मौके पर प्रमुख रामप्रसाद बड़ाईक ने ईद पर्व बिशुनपुर प्रखंड शांतिपूर्ण तरीके से बनाने का निर्णय लिया। साथ ही उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील किया। वही बीडीओ ने कहा कि अफवाह पर ध्यान नहीं दे घर पर ही रह कर शांतिपूर्ण तरीके से ईद पर्व मनाए।  सरकार के बताए गए नियमो का पालन करें। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें। थाना प्रभारी मोहन कुमार ने कहा कि ईद शांति व भाईचारे का पर्व है।लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार के निर्देश के अनुसार मस्जिद में भीड़ इकट्ठा नहीं करना है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर मे ही पर्व मनाए अफवाह पर ध्यान ना दे।  किसी भी प्रकार की कोई परेशानी होती है‌। तो आप से सीधे थाना से संपर्क करें। इस मौके पर मुख्य रुप से सेरका मुख्य बिलटु लोहरा,बच्चन चौरसिया,आजाद अली ,बिशुनपुर मुखिया राजमुनी उरांव, बनारी मुखिया किरण माला बडा,महावीर उरांव,राजेश साहू, खिलावन साहू, अजित उरांव, ओमप्रकाश सिंह,अनिल असुर, बिशुनपुर प्रखंड के गणमान्य लोग उपस्थित थे।
आपसी सौहार्द के साथ ईद मनाने का निर्णय
रायडीह | आपसी सौहार्द का पर्व ईद को लेकर शांति समिति की बैठक रायडीह के दुर्गा मंदिर परिसर, शंख मोड़ व कांसीर में हुई। बैठक की अध्यक्षता रायडीह अंचल अधिकारी नरेश कुमार मुंडा ने की। बैठक में ईद पर्व शांतिपूर्ण व सादगी से घर में नमाज अदा करते हुए मनाने का निर्णय लिया गया। नरेश कुमार मुंडा ने कहा कि त्यौहार में दिल से दिल मिलाएं पर देह ना मिलाएं आप सुरक्षित रहे और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखे। मौके पर थाना प्रभारी संजय कुमार, प्रशिक्षु दरोगा मो सारिक, बिनय कुमार लाल, भुनेश्वर साहु, जगनरायण सिंह व हिमांशु गुप्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना