पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंथन:जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 19 को, गुमला जिले के 17 केंद्रों में 5680 अभ्यर्थी होंगे शामिल, तैयारी पूरी

गुमला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में उपस्थित केंद्राधीक्षक। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में उपस्थित केंद्राधीक्षक।
  • डीसी ने केंद्राधीक्षकों के साथ की बैठक, परीक्षा में मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर प्रतिबंध

जेपीएससी झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 19 सितंबर को गुमला में शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त कराने के लिए उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने नगर भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर परीक्षा के दिन एवं परीक्षा से पूर्व किए जाने वाले कार्यों-दायित्वों के संबंध में बताया गया।

उपायुक्त ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से कहा कि गुमला जिला में यह परीक्षा आयोजित होना एक अवसर व खास मौका है। परीक्षा को कदाचारमुक्त संपन्न कराने में हम सभी की भूमिका अहम होगी।

कोरोना के लक्षण वाले अभ्यर्थियों को अलग बैठाया जाएगा, दे सकेंगे परीक्षा

इसलिए सभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन अच्छी तरह करेंगे। किसी परीक्षा केंद्र में किसी वीक्षक के सगे-संबंधी अगर हैं तो उन्हें पूर्व में ही किसी दूसरे वीक्षक से स्थानांतरित कर देना है। उपायुक्त ने कहा कि परीक्षा केंद्र में किसी भी अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा केंद्र के भीतर मोबाइल या अन्य इलेक्ट्राॅनिक गजट इस्तेमाल किये जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

गौरतलब है कि जिले में 5680 अभ्यार्थियों के लिए 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उपायुक्त ने कहा कि अगर किसी परीक्षा केंद्र में किसी अभ्यर्थी में कोविड के लक्षण दिखाई देते हैं तो उनके परीक्षा में बैठने के लिए अलग कमरे की व्यवस्था की जाए। प्रवेश द्वार पर अभ्यर्थियों, वीक्षकों व परीक्षा संचालन से संबंधित सभी लोगों की जांच थर्मल स्कैनर से सुनिश्चित करें। परीक्षा केंद्र की सफाई, सैनिटाइज कराना सुनिश्चित करें।

एसी ने परीक्षा निर्देशिका की दी पूरी जानकारी
अपर समाहर्ता सह सहायक समन्वय पदाधिकारी सुधीर कुमार गुप्ता ने केंद्राधीक्षकों को परीक्षा निर्देशिका के संबंध में सामान्य निर्देश, केंद्र पर उपलब्ध कराई जाने वाली सामग्री की चेक लिस्ट, वस्तुनिष्ठ परीक्षा हेतु विशेष निर्देश, अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था, केंद्राधीक्षक अनुदेश, कोविड 19 के संबंध में अनुदेश एवं केंद्राधीक्षक के परीक्षा पूर्व के कार्य, केंद्राधीक्षक के परीक्षा के दौरान कार्य सहित कई निर्देशों, प्रपत्रों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

खबरें और भी हैं...