पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी :कुडू: ग्रेड वन के उखाड़े पत्थरों और कम सीमेंट का रोड-गार्डवाल निर्माण में उपयोग कर रहे ठेकेदार

कुडू16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी घटिया निर्माण, ठेकेदार कर रहे निर्देश की अनदेखी
Advertisement
Advertisement

रवि कुमार, जिला प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद भी ठेकेदार घटिया निर्माण कार्य से बाज नहीं आ रहे हैं। इसका ताजा मामला प्रखंड के टाटी चौक से केरवाड़ी मोड़ तक लगभग एक करोड़ की लागत से चल रही कालीकरण, पीसीसी सड़क निर्माण व सड़क किनारे गार्डवाल निर्माण कार्य में बरती जा रही काफी अनियमितता है। यहां सड़क निर्माण व गार्डवाल निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है।

यही नहीं संवेदक द्वारा सड़क निर्माण के समय ग्रेड वन के उखाड़े गए पत्थर का उपयोग गार्डवाल निर्माण में चोरी छिपे किया जा रहा है। जबकि सरकार द्वारा उपयोग किए गए पत्थर का उपयोग उस पत्थर की नीलामी के बाद किसी ओर के द्वारा किये जाने का गाइड लाइन जारी किया गया है। इसके बाद भी ठेकेदार धड़ल्ले से उस पत्थर का उपयोग गार्डवाल के निर्माण कार्य में कर सरकार के राजस्व पर चूना लगा रहे हैं। यह सड़क ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा निविदा के आधार पर आरके कंस्ट्रक्शन कम्पनी करा रही है। ग्रामीणों में संजय, बिरसा, सरजू, अनिता, विनोद, सूरज, अमित, जतरी, शीला, गीता सहित अन्य ने बताया संवेदक सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग कर रहे हैं। जिसे देखने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि कनीय अभियंता से मिलकर संवेदक सड़क निर्माण में काफी अनियमितता बरत रहे हैं।

घटिया बालू व काफी कम मात्रा में सीमेंट का उपयोग किया जा रहा है। मजदूरों को सही मजदूरी दर भी नहीं दी जा रही है। पूरे मामले पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री जन संवाद में शिकायत करने की बात कही है। ग्रामीणों ने कहा है कि अब संवेदक द्वारा कोरोना काल के भी दौर में भी इस तरह की स्थिति खड़ी करना विकास कार्यों को पीछे धकेलने के बराबर है। सभी ने स्थानीय प्रशासन से ऐसे कार्य के प्रति संबंधित लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement