पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पत्र प्रेषित:संक्रमित की मौत पर बिना फीस लिए शव देने का कानून बने

गुमला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिसके बचाव व सुरक्षा हेतु केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक दिन-रात लगी हुई

कांग्रेस के वरीय उपाध्यक्ष रमेश कुमार चीनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र प्रेषित किया है। इसमें लोकसभा में जनहित में कानून पारित करने की मांग की है कि यदि संक्रमित मरीज की मृत्यु अस्पताल में हो जाती है, तो मृत परिवार से किसी भी तरह का फीस या शुल्क नहीं लिया जाएगा। साथ ही मृतक का शव सम्मान के साथ उनके परिजनों को सौंपा जाएगा।

ऐसे कानून से अस्पताल न तो जान बूझकर मरीजों का बिल बनाने में लगेंगे और मरीजों को बचाना ही उनकी प्राथमिकता होगी। इससे जनता को लाभ होगा एवं अस्पतालों के प्रति उनका भरोसा बढ़ेगा। रमेश ने कहा है कि पूरा देश कोरोना की चपेट में है। जिसके बचाव व सुरक्षा हेतु केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक दिन-रात लगी हुई है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों में कोरोना के कारण अपनी जिंदगी गंवा रहे हैं। निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज पर मनमाना रुपया दवा, ऑक्सीजन व वेंटीलेटर के नाम पर वसूले जा रहे है। वहीं इलाज के दौरान मौत होने पर बिना बिल चुकाए शव भी नहीं दिया जा रहा है। फिलहाल यह परेशानी देश के 70 प्रतिशत कोरोना पीड़ित परिवारों को झेलनी पड़ रही है। ऐसे में यह कानून पारित करना अति आवश्यक हो गया है। रमेश ने पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व स्थानीय विधायक भूषण तिर्की को भी प्रेषित की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें