कार्यक्रम आयोजित:लायंस क्लब ने 50 ग्रामीणों को कंबल और 50 बच्चों के दिए कॉपी-पेंसिल

गुमला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कंबल बांटते सदस्य। - Dainik Bhaskar
कंबल बांटते सदस्य।
  • लायंस क्लब गुमला ग्रेटर की स्थापना मानव सेवा के लिए की गई है : अमित माहेश्वरी

लायंस क्लब गुमला ग्रेटर द्वारा गुमला जिला के रायडीह प्रखंड के अंतर्गत राझावन ग्राम मे ठंड से बचाव के लिए 50 ग्रामीणों के बीच कंबल वितरण किया गया। साथ ही एकल विद्यालय के लगभग 50 बच्चों को कॉपी, पेंसिल समेत पाठ्य सामग्री वितरण की गई। कार्यक्रम के प्रारंभ में सर्वप्रथम भारत माता एवं स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर पुष्पमाला अर्पित की गई।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत लायंस क्लब गुमला ग्रेटर के अध्यक्ष अमित माहेश्वरी ने कहा की लायंस क्लब गुमला ग्रेटर की स्थापना मानव सेवा के लिए की गई है। इसी क्रम में हम सब लगातार गुमला जिला के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में जाकर मानव सेवा हेतु कार्य कर रहे हैं। सचिव दीपक अग्रवाल ने कहा कि गुमला ग्रेटर द्वारा समय-समय पर लगातार मानव सेवा हेतु कार्यक्रम किए जाएंगे।

राजेश लोहानी एवं प्रकाश मंत्री ने कहा कि हम सबों का लगातार यही प्रयास रहेगा कि सुदूरवर्ती क्षेत्र के गांव जहां पर बहुत सारी सरकारी सुख सुविधाएं नहीं मिल पाती है। वहां पर जाने हेतु सड़क भी नहीं है। हम सब अपने अपने प्रयास से वहां पर जाकर अवश्य मानव सेवा हेतु कार्य करेंगे। इस अवसर पर वहां पर ग्राम के मुखिया वनवासी कल्याण आश्रम के खेदू नायक, अघनु उराव सहित ग्रामीण महिला, पुरुष, बच्चे एवं लायंस क्लब गुमला ग्रेटर से विभिन्न सदस्य मौजूद थे।

योग पर कार्यक्रम, सूर्य नमस्कार का महत्व बताया
लायंस क्लब ऑफ गुमला द्वारा लायंस क्लब के फाउंडर मेल्विन जोंस के जन्मदिन के अवसर पर एक सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। पहले दिन योग का विशेष कार्यक्रम सुबह के 5.30 बजे से शुरू किया गया और 7.30 बजे समापन हुआ। खासकर सूर्य नमस्कार योग पर प्रकाश डाला गया। भारत स्वाभिमान के जिला अध्यक्ष रूपेश कुमार सोनी, महामंत्री प्रियंका कुमारी, योग शिक्षक संजय साहू के देखरेख में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में अध्यक्ष अशोक जायसवाल, सचिव शंकर लाल जाजोदिया, गुलाबचंद प्रसाद, शशी किरण जायसवाल, मोना सुरीन, आनंद आदि थे।

खबरें और भी हैं...