ऑनलाइन गतिविधियां आयोजित:युवा सप्ताह में जिम्मेदार बनने का वादा करें एनसीसी कैडेट्स : लेफ्टिनेंट कर्नल

गुमला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनसीसी डीएवी ट्रूप के कैडेटों के लिए कई ऑनलाइन गतिविधियां आयोजित

स्वामी विवेकानंद के जन्म की वर्षगांठ को प्रतिवर्ष नेशनल यूथ फेस्टिवल के रूप में मनाया जाता है। इस क्रम में 12-16 जनवरी तक एनसीसी के द्वारा नेशनल यूथ वीक मनाया जा रहा है जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय एकता, सद्भावना का प्रचार, फ़िटनेस, स्वास्थ्य, पर्यावरण रक्षा तथा स्वदेशी खेलों को बढ़ावा देना है। इसके अंतर्गत 46 झारखंड बटालियन एनसीसी डीएवी ट्रूप के कैडेटों के लिए कई ऑनलाइन गतिविधियां आयोजित की गई।

जानकारी देते हुए सहायक एनसीसी अधिकारी अभिजीत झा ने बताया कि 12 जनवरी को इसका शुभारंभ कैडेट्स द्वारा अपने घरों में सूर्य नमस्कार तथा प्लाग रन से हुआ। स्वामी विवेकानंद के महत्त्वपूर्ण विचारों पर आधारित ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता में कैडेट ताशा झा ने कहा कि यदि आप ख़ुद को मज़बूत समझते हैं तभी आप मजबूत बनेंगे। इसका मतलब है कि हमारा प्रत्येक कर्म हमारी आत्मा का प्रतिबिंब है।

कैडेट संजना साहू ने कहा कि अपने जीवन में रिस्क लें, यदि आप जीतते हैं, तो आप आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप हार जाते हैं, तो आप दूसरों को गाइड कर सकते हैं। कैडेट स्नेहा श्रुति ने स्वामी विवेकानंद की जीवनी पर प्रकाश डाला। वहीं कैडेटों ने पोस्टर के माध्यम से स्वदेशी खेलों के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया। जिसमें सार्जेंट तन्मय मिश्रा, कैडेट जयदीप साहू, कैडेट सूर्यांशु चौधरी, कैडेट शशांकी अधिकारी, कैडेट श्रेयांशी अग्रवाल ने काफ़ी सुंदर पोस्टर बनाए हैं। 46 झारखंड बटालियन एनसीसी कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सुदीप सिन्हा ने सभी कैडेट्स को संदेश में कहा कि युवा सप्ताह में खुद से एक जिम्मेदार युवा बनने का वादा करें।

देश के विकास और उज्ज्वल भविष्य के लिए कार्य करें।जिंदगी तब शुरू होती है जब आप खुद पर विश्वास करने लगते हैं तो कुछ और करने से पहले, खुद पर विश्वास करना शुरू कर दें और दुनिया आप पर विश्वास करेगी। सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...