पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बच्चे की मौत:एएनएम की लापरवाही से नवजात की मौत

कामडारा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18 जून को नवजात शिशु की मौत पर पीड़िता का आरोप, लोगों में आक्रोश

एएनएम व सहिया की लापरवाही के कारण ललिता देवी के नवजात शिशु की 18 जून को मौत हो गई। यह आरोप प्रखंड के जामडीह गांव के लोगों का है। इस संबंध में पीड़िता ने कामडारा के चिकित्सा प्रभारी व कामडारा बीडीओ को आवेदन दिया है। पीड़िता ललिता देवी ने बताया है कि 17 जून को उसने स्थानीय स्वास्थ्य उपकेन्द्र जामडीह की एएनएम सुशीला कुमारी और सहिया जीरामुनी देवी को अवगत करा दिया था कि उसकी डिलवरी होने वाली है और दर्द शुरु हो गया है। परंतु उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। दूसरे दिन 18 जून को सुबह 9 बजे उसका प्रसव घर में ही हुआ।

परिजनों ने इसकी सूचना गांव के सहिया को दी। परंतु वह काफी देर के बाद आई तब तक नवजात की मौत हो गई। वहीं सहिया ने एएनएम सुशीला कुमारी को इसकी खबर दी तो सहिया व एएनएम दोनों एक साथ तीन बजे के आसपास पीड़िता के घर पहुंचे। ग्रामीणों ने आपस में लगभग दो हजार रु चंदा इकट्ठा कर पीड़िता को वाहन से स्वास्थ्य उपकेंद्र कुरकुरा ले जाकर भर्ती कराया। ग्रामीणों का आरोप है कि एएनएम बगैर पैसा लिए इलाज नहीं करती हैं। सबसे हजारों रुपए ले चुकी है। ग्रामीणों की मांग है कि उक्त एएनएम को बर्खास्त कर अन्य जगहों पर स्थानांतरण किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें