पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना:काेराेना संक्रमण के लिए विशेष जांच में 1208 लाेगाें में से लाेग पॉजिटिव पाए गए

गुमला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में एक्टिव केसाें की संख्या 395 हुई, वहीं 851 लाेग स्वस्थ हुए हैं

गुमला जिले में विभिन्न स्तर पर कराए जा रहे कोरोना जांच के मद्देनजर 12 सितंबर को कुल 1208 लाेगाें का सैंपल लिया गया, उसमें से 62 लाेग काेविड-19 के पॉजिटिव पाए गए। इस प्रकार गुमला जिले में अब तक किए गए जांच में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 प्रतिशत हो गया है। सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अधिकृत आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इनके कांटेक्ट में आए लोगों को होम आइसोलेशन में रखते हुए सभी का सैंपल लिया जा रहा है। नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि के बाद एक्टिव केसों की संख्या 395 है, जबकि 851 मरीज स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। इसी क्रम में 12 सितंबर को भी 10 मरीज ठीक होकर अपने घर लाैटे हैं।

जिसमें चार रायडीह प्रखंड से तथा 6 गुमला के चंदाली स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज किए गए। पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में विशेषकर पुलिस कर्मियों को कोरोना पॉजिटिव होने पर आइसोलेट किया जाता है। गुमला जिले में अब तक 1246 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। गुमला जिला में जैसे-जैसे कोरोना संदिग्धों की जांच का दायरा बढ़ रहा है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही।

किंतु आम लोगों में कोरोना के लिए डर का माहौल बिल्कुल समाप्त हो गया है। इस कारण कोरोना के रोकथाम के लिए आम लोगों द्वारा एहतियात भी नहीं बरती जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग मास्क का उपयोग जैसे प्रशासनिक दिशा निर्देश के बाद भी लोग उस का सरेआम उल्लंघन कर रहे हैं। उपायुक्त ने गुमला जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की निरंतर बढ़ रही संख्याओं के मद्देनजर आम लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग जैसे दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने पर जोर दिया है।

संक्रमित मरीजों में गुमला से 19 और सिसई से 22

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना अपडेट रिपोर्ट के अनुसार नए संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक जिले के सिसई प्रखंड से पॉजिटिव पाया गया है यहां कुल 22 मरीज संक्रमित हुए हैं जबकि सदर प्रखंड गुमला में 19 , रायडीह से 9 ,चैनपुर में 3, घाघरा 4 तथा बसिया प्रखंड से दो कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें