पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेल:नप का शौचालय अवैध रूप से चलाने के मामले में संचालक भेजा गया जेल

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुमला नगर परिषद द्वारा निर्मित शौचालय का बिना टेंडर संचालन करने के मामले में पुलिस ने बबलू गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में सीओ केके मुंडू ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि 27 मार्च को नप के ईओ रवि आनंद ने बस पड़ाव का औचक निरीक्षण किया था।

नप द्वारा निर्मित शौचालय का औचक निरीक्षण किया गया। जहां पाया गया कि शौचालय बिना टेंडर के खुला हुआ है एवं संचालित हो रहा है। मौके पर मौजूद बबलू गुप्ता से पूछताछ करने पर बताया गया कि शौचालय के बगल में उनकी गुमटी है। जहां वह पानी व थैला बेचने का काम करता है।

उक्त शौचालय बंटी साहू को 2019 में सैरात के माध्यम से प्राप्त हुआ था। जिसके बाद बंटी ने शौचालय की देखरेख व साफ सफाई के लिए उसे दे दिया था। तब से वह अपना दुकान चलाने के साथ साथ शौचालय का संचालन भी कर रहे था। जिसमें प्रतिदिन 800 बंटी को देते थे। 200 से 300 खुद रखता था। बाकी से शौचालय का साफ-सफाई व देखरेख करता था।

लॉकडाउन लगने के बाद शौचालय को बंद कर इसकी चाबी नप में जमा कर दिया गया था। पर जब लॉकडाउन खुला और बसों के आवागमन से यात्रियों की भीड़ बढ़ी, तो लोगों को शौचालय नहीं रहने से परेशान होना पड़ रहा था। इस पर चुंकी वह पूर्व से शौचालय संचालित कर रहा था। इसलिए नप के कार्यालय जाकर सिटी मैनेजर को पांच हजार रुपए देकर चाबी ले लिया और शौचालय का संचालन शुरू कर दिया। साथ ही कुछ दिनाें बाद दस हजार रुपए टैक्स कलेक्टर को दिया और शौचालय संचालित करने लगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें