पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या:पुलिस की लापरवाही से हुई थी हमारे बच्चों की हत्या, सीबीआई से कराएं जांच: परिजन

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घाघरा के कोटामाटी गांव में मंगलवार को अपराधियों ने की थी भाई-बहन की हत्या

घाघरा थाना क्षेत्र के कोटामाटी गांव में दो सगे आदिवासी भाई बहन की हत्या के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वही पत्रकारों से बातचीत में बड़ी बहन संगीता खाखा और पिता वीरेंद्र भगत मां सुलोचना देवी ने कहा कि पुलिस की लापरवाही से हमारे बच्चों की जान गई है। जैसे ही हम लोगों को अनहोनी का अंदेशा हुआ, हम लोगों ने घाघरा थाना में फोन किया, लेकिन विभागीय नंबर पुलिस के द्वारा बंद करके रखा गया था। वहीं तुरंत लोहरदगा में इसकी लिखित शिकायत की लेकिन लोहरदगा थाना प्रभारी ने मदद नहीं की और ना ही गुमला पुलिस तक सूचना पहुंचाई गई।अगर समय से सूचना पुलिस अधिकारियों तक पहुंच जाती तो हमारे बच्चों की जान बच सकती थी।

पूरे मामले में परिजनों ने कहा है कि सीबीआई जांच सरकार कराएं और सभी दोषियों को पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा दे। इस संबंध में मृतक के चाचा बालकिशुन भगत ने कहा कि सीबीआई जांच सिर्फ बड़े रसूखदार के लिए बना है क्या? हम आदिवासी लोगों के लिए सीबीआई जांच कब कराएगी सरकार। हत्या प्लानिंग के तहत की गई है, इसलिए सीबीआई जांच होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने 50 लाख रुपए परिवार के लिए मुआवजा और एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग की है।

सौंपा ज्ञापन... डीजीपी से दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

पिता बिरेंद्र भगत ने डीजीपी एमबी राव से अपील किया है कि इस पूरे प्रकरण में उच्च स्तरीय जांच कराने के साथ-साथ सभी दोषी पुलिस अधिकारियों के ऊपर सख्त से सख्त करवाई किया जाए, ताकि आने वाले दिनों में किसी भी पीड़ित परिवार को पुलिस त्वरित मदद पहुंचाएं,लापरवाही ना करें। आज तो हमारा बच्चा गया है कल किसी और के बच्चे की हत्या ना हो किसी को अपना परिवार बर्बाद होते देखने का मौका ना मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें