पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केसीसी का हाल:74 में से 28 बैंकाें की शाखाओं ने नहीं दिया लोन

गुमला19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंकों की ओर स्वीकृत प्रक्रिया धीमी पाए जाने पर उपायुक्त ने आवश्यक कार्रवाई करने का दिया निर्देश

उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति (डीएलसीसी) की त्रैमासिक समीक्षा बैठक आईटीडीए भवन सभागार में की गई। बैठक में उपायुक्त ने केसीसी के प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में जिले के सभी बैंकों का प्रदर्शन बेहद असंतोषजनक पाया गया। विदित हो कि जिले के 74 बैंक शाखाओं में से 28 बैंक शाखाओं की उपलब्धि शून्य पाई गई। वहीं अबतक कुल 18 हजार आवेदनों को विभिन्न बैंकों में स्वीकृति हेतु भेज दिया गया है, जिसमें से 1938 आवेदन ही स्वीकृत किए गए हैं।

बैंकों द्वारा आवेदनों को स्वीकृत करने की प्रक्रिया बेहद धीमी पाए जाने पर उपायुक्त ने असंतोष व्यक्त करते हुए कार्य में कोताही बरतने पर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सीडी रेशियो की समीक्षा के क्रम में गुमला जिलांतर्गत इस तिमाही सीडी रेशियो की उपलब्धि 24.35 प्रतिशत पाई गई। उपायुक्त ने इस पर असंतोष व्यक्त करते हुए सभी बैंकों के जिला स्तरीय समन्वयकों से रणनीतिक योजना बनाते हुए निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप 60 प्रतिशत तक उपलब्धि सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में डीसी, डीडीसी, अपर समाहर्ता, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक, डीडीएम, नाबार्ड,पशुपालन विभाग, मत्स्य विभाग, कृषि विभाग और विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें