पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान खरीदारी:एक सप्ताह बाद पालकोट और सूरह लैंपस से धान का उठाव, किसानों से खरीदारी शुरू

गुमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब तक 320 मीट्रिक टन धान की हुई है खरीदारी, 16 लैंपस से हो रहा उठाव

विभिन्न लैम्पस के गोदाम सरकारी धान खरीदारी से भर जाने के कारण जिले के करीब आधे किसानों से धान खरीदने का कार्य बंद हो गया है। किंतु प्रशासनिक क्रियाशीलता से एक सप्ताह बाद पालकोट एवं सूरह लैम्पस से राइस मिल द्वारा धान का उठाव प्रारंभ हो गया है। इससे यहां किसानों से धान की खरीद शुरू की गई। अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने रामगढ़ के राइस मिल के संचालक से संपर्क कर गोदामों से धान उठाव को प्रारंभ कराया है। इसी प्रकार राइस मिल द्वारा गोदामों से धान का उठाव जारी रहने पर किसानों के धान की खरीदारी नियमित प्रारंभ कर दी जाएगी।

गुमला जिले में 15 दिसंबर के बाद से सरकारी स्तर पर किसानों से धान की खरीद प्रारंभ कर दी गई है। जिले के 16 लैम्पस के माध्यम से धान की खरीद की जा रही है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार जिले में अब तक करीब 320 मिट्रिक टन धान की खरीद पंजीकृत किसानों से की गई है किंतु राइस मिल के द्वारा खरीदे गए धान का उठाव नहीं होने तथा गोदाम खाली नहीं होने के कारण धान की खरीद पर तत्काल रोक लग गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें