पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर ग्राउंड रिपोर्ट:दुष्कर्म पीड़िता के परिजनाें में दहशत, गांव की महिलाएं कर रहीं सुरक्षा, घर में अनाज नहीं; डीसी-एसडीपीओ ने पहुंचाया

गुमला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सखी मंडल की महिलाएं।
  • अनहोनी की आशंका से सहमे हैं पीड़िता के परिजन, प्रशासन ने गांव जाकर दी सुरक्षा

(अश्विनी/ गुड्डू चौरसिया) गुमला मुख्यालय से 25 किमी दूर वह गांव, जहां पांचवीं की छात्रा के साथ दरिंदगी हुई। घटना के बाद गांव में नेताओं, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। घटना के तीन दिन बाद गांव की स्थिति सामान्य हो चली है। ग्रामीण काम में जुट गए हैं, लेकिन पीड़ित परिवार दहशत में है। गांव के ही पांच लड़काें ने दुष्कर्म किया था। मामले काे दबाने के लिए पीड़िता के परिजनाें पर दबाव डाला गया।

जान मारने की धमकी मिली। भाई से मारपीट हुई। घर जलाने का प्रयास किया गया। हालांकि, पुलिस ने दुष्कर्म के पांचाें आराेपियाें काे गिरफ्तार कर लिया है। दाे आराेपियाें से मारपीट के आराेप में पीड़िता के भाई और चाचा काे भी जेल भेजा गया है। घर में पीड़िता के पिता और महिलाएं हैं। पुरुषाें से जान मारने की धमकी मिली ताे गांव की महिलाओं ने सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा ली है।

गुरुवार काे डीसी शिशिर कुमार सिन्हा समेत अधिकारी गांव पहुंचे। उन्हें पहरे पर बैठीं महिलाओं का सामना करना पड़ा। अधिकारियाें ने सुरक्षा की गारंटी दी। इसके बाद पीड़िता और परिजनाें से मिल पाए। इस दाैरान पीड़िता के पिता ने कहा कि डर से वे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। जान का खतरा है। घर में अनाज नहीं है। इस पर डीसी ने दो पैकेट चावल, तेल और दाल उपलब्ध करवाया।

गांव में नशा का बोलबाला, कहा- दुष्कर्म की एक वजह शराब

महिला मंडल की संध्या कुजूर व तेरेसा मिंज के अनुसार, गांव में नशा का सेवन चरम पर है। यहां महुआ शराब बनाने व बेचने का काम किया जाता है। रोजगार के पर्याप्त साधन नहीं रहने के कारण बेरोजगार युवा नशे का शिकार हो रहे हैं।

डीसी ने ग्रामीणाें से की बैठक कहा- महिलाओं काे सैल्यूट

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने गुरुवार को पीड़िता के गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि घटना समाज को कलंकित कर देनेवाली है। डीसी ने चंपा और चमेली सखी मंडल की प्रशंसा की। कहा-महिलाओं ने जिस तरह का कार्य किया, उस पर सैल्यूट करते हैं। यहां की महिलाओं की तत्परता के कारण बड़ी घटना टल गई। शराब काे जड़ से समाप्त करने के लिए भी महिलाओं को सहयाेग करना होगा। इस दाैरान उन्हाेंने पीड़िता के पिता अंबेडकर याेजना के तहत आवास देने की घाेषणा की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें