पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वृक्षारोपण:होमगार्ड कार्यालय परिसर में किया पौधरोपण

गुमला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेव योर लाइफ संस्था की ओर से  वृक्षारोपण अभियान का प्रारंभ गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण कर हुई। वृक्षारोपण होमगार्ड के कमांडेंट राजेश्वर गंजू एवं पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष राजू कच्छप ने किया। इस अवसर पर कंपनी कमांडेंट राजेश्वर गंजू ने कहा की परमेश्वर द्वारा प्रकृति के संरक्षण हेतु मनुष्य रूपी जीव की उत्पत्ति की गई थी। जिस कारण परमेश्वर ने सर्वाधिक बुद्धिमता विवेक एवं सक्षम शरीर मनुष्य को दिया जिससे उनके द्वारा बनाए गए भूमंडल को और भी प्राकृतिक संसाधनों से भरा जाए। परंतु दुर्भाग्यवश मनुष्य अपने निजी लाभ एवं अविवेकशील कार्यों द्वारा भोग विलास के लिए प्रकृति का सर्वनाश करने पर तुली है।

ऐसे में यह संस्था प्रकृति में सहयोग हेतु जो वृक्षारोपण औषधीय पौधे आदि का कार्यक्रम चला रही है वह प्रेरणादायक है। सौभाग्य की बात है कि संस्था के इस पुनीत अभियान का प्रारंभ मेरे हाथों वृक्षारोपण करा कर  किया गया। उन्होंने  संस्था के अन्य सदस्य एवं इससे जुड़े सभी लोगों को साधुवाद देते हुए अभियान के सफलता हेतु शुभकामना दिया। संस्था के सचिव ने बताया कि अगले 3 साल में संस्था द्वारा 10000 नीम का वृक्ष लगाने की योजना है। कार्यक्रम में करम टोली के पार्षद मंगल राम भगत, महादेव प्रसाद आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें