पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डबैडमिंटन हॉल मरम्मत के कार्य में गड़बड़ी:इंडोर स्टेडियम की मरम्मत कार्य में घटिया सामग्री लगाने का आरोप लगा खिलाड़ियों ने किया विरोध

गुमला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समस्याओं से अवगत कराते खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
समस्याओं से अवगत कराते खिलाड़ी।
  • 25 लाख में किया जाना है मरम्मत कार्य, 15 एमएम की जगह 4 एमएम का सिलिंग लगाया जा रहा

ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल से जिला मुख्यालय स्थित इंडोर स्टेडियम में स्थित बैडमिंटन हॉल मरम्मत के कार्य में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की जा रही। 24 लाख 85 हजार रुपए से मरम्मत कार्य किया जा रहा है। टेंडर के माध्यम से ठेकेदार श्याम बिहारी यादव को ठेका मिला है।

विभागीय इकरारनामा एवं कार्यालय के अनुसार जुलाई माह में कार्य पूरा कर संबंधित विभाग को सुपुर्द कर दिया जाना है। किंतु कार्य में हो रही अनियमितता को देखते हुए खिलाड़ियों का आरोप है कि ठेकेदार नियत समय में कार्य पूरा करने के नाम पर केवल लीपापोती कर रहा है।

मरम्मत का कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं होने से नाराज खिलाड़ी प्रमोद गुप्ता, तरुण सोनी, गोटशन, दीपक मेटे, अनिकेत समेत अन्य लोगों ने इसका विरोध किया है। इसकी जांच कराने के लिए उन्होंने भाजपा नेता मिशिर कुजूर को कार्यस्थल पर बुलाकर पूरे कार्यों में हो रही लीपापोती से अवगत कराया। मिशिर कुजूर ने कहा कि काम सही तरीके से नहीं हो रहा है। तत्काल काम को बंद किया जाए। इधर खिलाड़ी की टीम डीसी को ज्ञापन सौंप संवेदक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। दीपक मेटे ने बताया कि प्राक्कलन के अनुरूप काम नहीं किया जा रहा है। डीपीआर में फाल्स सिलिंग 15 एमएम का होना था। साथ में वाटर प्रूफ और साउंड प्रूफ होना था। जबकि डीपीआर के विरूद्ध ठेकेदार मात्र चार एमएम का सिलिंग लगा रहा है।

योजना में इसके अलावा रंग-रोगंन करते हुए बिजली बोर्ड का रिपेयरिंग करना था। जिले में एक मात्र बैडमिंटन का स्टेडियम है। यहां से लगभग छह खिलाड़ी नेशनल खेलने जा चुके है। खिलाड़ियों का मानना है सही तरीके से काम नहीं होने काम बंद कराया जाएगा।

मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी : डीसी

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने इस संबंध में कहा कि कार्य मे कोताही बरतने का आवेदन मिला है। अभी काम रुका हुआ है। जल्द ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी। खिलाड़ियों की प्रतिभा व उनके भविष्य के साथ किसी काे खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। जल्द ही जांच कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...