संकल्प का कार्यक्रम:स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ देश का लिया संकल्प

गुमला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में मंचस्थ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ईओ व सिटी मैनेजर। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में मंचस्थ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ईओ व सिटी मैनेजर।
  • ये तो बड़ा इजी है, थीम पर आयोजित कार्यक्रम में इंदौर के प्रयास व स्वच्छता को से दिखाया गया

नगर परिषद की तरफ से ये तो बड़ा इजी है थीम पर नगर भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। विभाग की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छ देश का संकल्प लिया गया। जिसमें डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन, सोर्स सेगरीगेशन व प्लास्टिक मुक्त गुमला विषय पर फोकस किया गया।

साथ ही इस मामले में मॉडल के रूप में इंदौर के प्रयास व स्वच्छता को प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया गया। इस दौरान गुमला को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए नप द्वारा किए जा रहे कार्य व भावी योजनाओं को उपस्थित लोगों के समक्ष रख उनके भी राय मांगी गई। जिसमें उपस्थित संस्था के सदस्यों ने अपने सुझाव दिए और जनसमस्याओं को भी रखा। इसपर पदाधिकारियों ने समस्या के संबंध में आश्वस्त किया कि आगामी बोर्ड की बैठक में इन बातों पर चर्चा उपरांत ठोस निर्णय लिया जाएगा।

मंच का संचालन एमआईएस रौनक कृष्ण पांडेय ने किया। मौके पर अध्यक्ष दीपनारायण उरांव, उपाध्यक्ष कलीम अख्तर, ईओ रवि आनंद, सिटी मैनेजर अनंत खलखो, पार्षद रेहान अहमद, उज्जवल केशरी, दिलीप भगत, कृष्णा राम, संजय कुजूर, अनिता सिंह, सीता देवी, शैल मिश्रा, हेमलता देवी, ललिता गुप्ता, तरनिका कच्छप, रौनक पांडेय व अनिल लोहरा सहित चैंबर ऑफ कॉमर्स, लायंस क्लब, रोटरी क्लब, मायूमं, अंजुमन इस्लामिया, कैथोलिक सभा के सदस्य थे।

मुश्किल कुछ नहीं, संकल्प होना चाहिए : अध्यक्ष

अध्यक्ष दीपनारायण उरांव ने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाना है, तो इसकी शुरूआत करनी होगी। चुुंकि कोई भी काम मुश्किल नहीं होता बस दृढ़संकल्प होना चाहिए। उपाध्यक्ष कलीम अख्तर ने कहा कि जब नप व नागरिकों के बीच सामंजस्य व सहयोग की भावना रहेगी। तभी हम स्वच्छ गुमला की परिकल्पना कर सकते है। इसलिए नागरिक अपना दायित्व समझ कर सहयोग करें। ईओ रवि आनंद ने कहा कि शहर की स्वच्छता नागरिकों के सुझाव व योगदान पर निर्भर करती है।

खबरें और भी हैं...