पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पालकोट के कोलेंग गांव में मना पोषण दिवस:पोषण अभियान का उद्देश्य कुपोषण तथा एनीमिया को कम करना : सुषमा

गुमला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पालकोट प्रखंड के कोलेंग गांव में सी थ्री इंडिया व एनवाइके के संयुक्त तत्वाधान में पोषण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि के रूप में कोलेंग पंचायत की मुखिया सुषमा केरकेट्टा ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा कुपोषण को दूर करने के लिए चरणबद्ध ढंग से पोषण अभियान चला रही है। सभी लोग जागरूक बनें और ऐसे कार्यक्रमों से लाभांवित हों।

कहा कि पोषण अभियान टेक्नोलॉजी की मदद से जन-जन के बेहतर आहार और व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि पोषण अभियान का उद्देश्य छोटे बच्चों, किशोरियों और महिलाओं में कुपोषण तथा एनीमिया को कम करना है। जब जाकर हमारा जिला कुपोषित मुक्त जिला बनेगा।

कुंवारी बरवा ने महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा कि राज्य व केन्द्र सरकार कुपोषण को जड़ से समाप्त करने के लिए कई योजनाएं चला रही है, हमें उन सभी योजनाओं का लाभ लेने की आवश्यकता है। साथ ही कहा कि हमें अपने खान-पान को सुधारने की जरूरत है इसके अलावे विटामिन युक्त खाद्य पदार्थ खानी चाहिए।

जिससे हम दुरूस्त रह सकें। एनवाइके के सदस्यों द्वारा पोषण दिवस के अवसर पर कई टिप्स दिए। साथ ही ग्रामीणों को पोषण दिवस के अवसर पर शपथ भी दिलाया गया। मौके पर हेनरिता केरकेट्टा, कलारा केरकेट्टा, ग्लोरिया डुगंडुगं, तारामनी देवी, लीलावती देवी समेत कई लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...