सजगता:बेहतर स्वास्थ्य के लिए किया योगाभ्यास

गुमला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की शृंखला में जिला प्रशासन, नेहरु युवा केंद्र एवं लायंस क्लब ऑफ गुमला के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस एवं साप्ताहिक कार्यक्रम तथा मकर संक्रांति पर सूर्य नमस्कार योग का आयोजन नगर भवन में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला युवा पदाधिकारी मोना प्रेरणा सुरिन, जिला प्रभारी स्वाभिमान भारत रूपेश कुमार,भोला कुमार एवं प्रियंका देवी ने किया।

मौके पर जिला प्रभारी स्वाभिमान रूपेश कुमार ने कहा कि सूर्य नमस्कार जीवन शक्ति और प्रतिरक्षा का निर्माण करता है। इसलिए यह कोरोना वायरस को दूर रखने में सक्षम है। जिला युवा पदाधिकारी मोना प्रेरणा सुरीन ने कहा कि सूर्य नमस्कार एक ऐसा व्यायाम है जिसके अभ्यास से न सिर्फ फेफड़ों में पर्याप्त शुद्ध वायु प्रवेश करता है।

योग प्रशिक्षक सुनील कुमार सोनी के नेतृत्व में नेहरू युवा केंद्र के प्रतिभागियों ने सामूहिक सूर्य नमस्कार प्रदर्शन कर ग्लोबल वार्मिंग तथा जलवायु परिवर्तन का संदेश दिया।

इधर सिसई की भदौली पंचायत के सकरौली खेल मैदान में मकर सक्रांति व राष्ट्रीय युवा सप्ताह के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र के सिसई प्रखंड राष्ट्रीय स्वयंसेवक कृष्णा कुमार साहू के नेतृत्व में सूर्य नमस्कार और योगाभ्यास का आयोजन किया गया।

खबरें और भी हैं...