पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:ट्रैफिक नियमों का पालन कर सड़क हादसे रोकें

गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क सुरक्षा टीम के सदस्यों ने छात्र-छात्राओं को दुर्घटनाओं से बचने के लिए किया जागरूक

सड़क सुरक्षा गुमला टीम के सदस्यों ने उर्सुलाइन कॉन्वेंट बालिका विद्यालय और जिला स्कूल के छात्रों को सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सड़क दुर्घटनाओं के कारण एवं बचाव की जानकारी दी। सड़क दुर्घटनाओं को किस प्रकार कम किया जाए इस पर विद्यार्थियों से विचार-विमर्श भी किया गया। इस मौके पर थोड़ी सी चूक के कारण होने वाली सड़क दुर्घटना से बचने के लिए ट्रैफिक नियमों का पालन करने तथा करवाने पर जोर दिया गया। सेमिनार में सड़क सुरक्षा के सदस्यों द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा से बचाव से संबंधित वीडियो क्लिप प्रदर्शित कर विस्तृत जानकारी दी गई।

सड़क पर चलते समय मोबाइल के प्रयोग से हो रहे दुर्घटनाओं को भी दिखाया गया, ताकि भविष्य में विद्यार्थी ऐसी गलती नहीं करें। उन्हें भविष्य में सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। सड़क सुरक्षा के सदस्यों ने बताया वाहन चलाते समय निश्चित रूप से हेलमेट का उपयोग करने के साथ ही वाहन से संबंधित आवश्यक कागजात साथ रखें। सेमिनार में सड़क सुरक्षा के सदस्यों द्वारा विद्यार्थियों एवं उपस्थित शिक्षकों को सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ भी दिलाई गई। इसके अलावे पोस्टर-पम्पलेट का भी वितरण कर भी जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें