पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिंदी दिवस:हिंदी में विचारों को रखने से गर्व का अनुभव : लाल

गुमला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएवी स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया गया कार्यक्रम, शिक्षकाें ने रखे विचार

डीएवी पब्लिक स्कूल में धूमधाम से हिन्दी दिवस मनाया गया और इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ हिंदी शिक्षक राजेन्द्र प्रसाद लाल ने कहा कि कोविड 19 के समय में हम छात्रों से दूर हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हिन्दी दिवस मना रहे हैं। हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा है और सभी भारतीय इस भाषा में अपने विचारों को संप्रेषित करने में गर्व का अनुभव करते है। यह मेरे लिए अत्यंत गौरव का विषय है कि मैं हिंदी का शिक्षक हूं। विगत कई वर्षों से अपने विद्यार्थियों के बीच हिंदी के प्रति प्रेम और आत्मविश्वास जगा रहा हूं।

डीएवी पब्लिक स्कूल गुमला के सहायक एनसीसी अधिकारी थर्ड ऑफिसर अभिजीत झा की पहल पर डीएवी गुमला के एनसीसी कैडेट्स ने उच्च क्वालिटी के 101 मास्क बनाए। उन मास्क काे स्कूल इंचार्ज पीके मोहंती और अभिजीत झा ने 46 झारखंड बटालियन एनसीसी गुमला के कमांडिंग आफिसर कर्नल आरएस चौहान को भेंट किया। अभिजीत झा ने बताया कि इसके पूर्व स्केच पेंट एक्‍सप्रेस फॉर इंडिया के तत्वाधान में हमारे विद्यार्थियों ने गलवान में तैनात जवानों के लिए मास्क एवं ग्रीटिंग कार्ड भेजे थे। स्कूल इंचार्ज पीके मोहंती ने बताया कि मास्क बनाने में कैडेट लाल हर्षवर्धन नाथ शहदेव, केतन कुमार झा, आशीष कुमार, आयुष कुमार, हिमांशु कुमार साहू, खुशी रानी, आर्यन सिन्हा, अर्चना कुमारी, आंचल चौरसिया, किरण कुमारी भगत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें