पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन :चारो ओर नदियां, 90 फीसदी किसान, पर सिंचाई के साधन नहीं

गुमला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एकअंबा गांव में पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों के साथ की बैठक, बच्चों व वृद्धों के बीच सामान बांटे, थाना प्रभारी बोले
Advertisement
Advertisement

एकअंबा गांव में पुलिस कर्मियों ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। मौके पर बच्चों व वृद्धों के बीच आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया। थाना प्रभारी मिचराय पाड़या ने कहा कि पुसो नया थाना  बना है। यह प्रकृति के दृष्टिकोण में परिपूर्ण है। क्षेत्र में गरीब किसान और मजदूर रहते हैं। यहां चारों तरफ नदियां हैं लेकिन सिचाई के साधन नहीं हैं, जबकि 90 प्रतिशत लोग किसान हैं। इस थाना क्षेत्र के रहने वाले हर लोग अपने काम में जुटे रहते हैं।

पुलिस पब्लिक की सेवा के लिए है। उन्होंने कहा कि यह थाना क्षेत्र अन्य थाना क्षेत्र से हर मायने में अव्वल हो इसके लिए पुलिस पब्लिक एक सूत्र मे बंधकर कार्य करने की जरूरत है। किसी प्रकार की कठिनाई हो तो आप निःसंकोच होकर पुलिस को बताएं। पुलिस आपके साथ हर समय सहयोग के लिए तत्पर रहेगी। प्रशिक्षु पुअनि कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में पढ़ाई लिखाई का घोर अभाव है।

लॉकडाउन में स्कूल बंद है। बच्चे घर में है। पढ़ाई घर पर नहीं कर पा रहे हैं। अभिभावकों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। कई बच्चे कभी कभार रास्ते से भटक जाते हैं। उन्हें पढ़ाने और जिज्ञासा जगाने की जरूरत है। अभी के समय में स्कूल के शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई की जा रही है। इसमें भी हिस्सा ले। पुलिस छात्रों को पढाई मे  रुचि बढ़ाने के लिए पढ़ाई की सामग्री दी जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement