पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:विद्यालय रसोइया-संयोजिकाओं ने दिया धरना, निकाली थाली बजाओ रैली

गुमला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धरना के साथ-साथ आंदोलन को प्रभावी बनाने के लिए महिलाओं ने बुधवार को शहर में थाली बजाओ रैली निकालकर शहर का भ्रमण किया

झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोईया संयोजिका अध्यक्ष संघ के बैनर तले 4 सूत्री मांग को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय के समक्ष धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। जिला अध्यक्ष देवकी देवी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने धरना स्थल पर शिक्षा अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की तथा मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन को जारी रखने का एलान किया। धरना के साथ-साथ आंदोलन को प्रभावी बनाने के लिए महिलाओं ने बुधवार को शहर में थाली बजाओ रैली निकालकर शहर का भ्रमण किया।

इस दौरान महिलाएं हाथों में थाली लेकर उसे बजाते हुए जुलूस निकालकर पटेल चौक, थाना चौक, टावर चौक होते हुए धरना स्थल पर पहुंचीं और एकजुट रहने की अपील की। जिलाध्यक्ष देवकी ने कहा कि ठंड के मौसम में जब जिले के अन्य लोग अपने परिवार के साथ सोहराई तथा मकर संक्रांति पर्व की तैयारी कर रहे हैं। सरकारी कार्यालय अवकाश के कारण बंद होने से जिले के पदाधिकारी भी अपने आवास में आराम कर रहे हैं । उस समय जिले की सैकड़ों महिलाएं जो रसोईया और संयोजिका के पद पर कार्यरत हैं तथा हटाए गए रसोईया और संयोजिका को पुनः बहाल करने की मांग को लेकर घर छोड़कर धरना प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन में उनकी एकजुटता से ही समाधान होगा और जिला प्रशासन को उनकी जायज मांगों को मानने के लिए विवश होना होगा।

कार्यक्रम में संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजीत प्रजापति ने भी महिलाओं को एकजुट रहने की अपील करते हुए आंदोलन को और तेज करने का एलान किया। आंदोलन को समर्थन करने के लिए घाघरा प्रखंड की विद्यालय रसोइया और संयोजिका ने जुलूस में भाग लिया। दिन में प्रमुख रूप से विनायकी देवी, संध्या देवी, जानकी देवी, अनीता देवी, शोभा देवी, मंजरी देवी, मंजू देवी, धन मतिया देवी आदि लोगों ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser