पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यक्रम:करमा पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजित छोटे-छोटे बच्चों ने किया सामूहिक नृत्य

लोहरदगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आदिवासी कर्मचारी समिति के बैनर तले जिले के न्यू नगर भवन में करमा पूर्व संध्या कार्यक्रम मनाया गया। संध्या कार्यक्रम में लोहरदगा जिला के सभी विभागों में कार्यरत कर्मचारी सपरिवार संग शामिल हुए।

करमा पूर्व कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो, विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी रोहित प्रियदर्शी उरांव, अंचल अधिकारी महेन्द्र छोटन उरांव शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

मौके पर स्थानीय कलाकारों एवं बच्चे के द्वारा सुंदर ढंग से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। छोटे छोटे बच्चों के द्वारा प्रस्तुत नृत्य ने सबों का मन मोह लिया। पूर्व संध्या कार्यक्रम कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुसार किया गया।

मौके पर उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो ने कहा कि आज सरकारी कर्मी नौकरी में रखते हुए समाज, संस्कृति से कुछ दूर हो जाते हैं, अपने बच्चों को आदिवासी संस्कृति की पहचान की शिक्षा नहीं दे पाते हैं, यही एक मौका होता है जिससे सरकारी कर्मी आपस में आदिवासी सभ्यता, संस्कृति से जुड़ पाते हैं।

इस प्रकार के आयोजन से अपनी संस्कृति व सभ्यता को जान पाते हैं। मौके पर महेन्द्र छोटन उरांव ने कहा कि आदिवासी संस्कृति विश्व की संस्कृति में सर्वोपरी है। आदिवासी प्रकृति पूजक होते हैं, इसलिए विश्व में आदिवासी संस्कृति की पहचान होती है। मंच का संचालन किशोर उरांव ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से कर्मचारी सुधीर, विफई, विनोद उरांव, सतराम उरांव, सत्यदेव, अभिषेक एक्का, सुनील मिंज, विनय उरांव, सुरेन्द्र उरांव, रघुनाथ मुंडा सहित काफी संख्या में आदिवासी कर्मचारी समिति के पदाधिकारी व लोग शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...