पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी:एसपी ने चैनपुर प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित 12 गांवों में सघन छापेमारी अभियान चलाया

गुमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुद्धेश्वर, रंथु व लजीम अपने स्वार्थ के लिए जंगलों में घूम रहे है: एसपी

गुमला पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को चैनपुर प्रखंड के 12 गांवों में छापामारी अभियान चलाया। इस अभियान का नेतृत्व गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन कर रहे थे। साथ में एएसपी बृजेंद्र कुमार मिश्रा, सीआरपीएफ के टू-आईसी अजीत सिंह नेगी, सीआरपीएफ व सैट के जवान थे। एसपी, एएसपी व अन्य अधिकारी व जवान मोटर साइकिल से नक्सलियों के पनाह क्षेत्र में घुसे। इस दौरान गांव में ग्रामीणों से बैठक की। एसपी ने ग्रामीणों से नक्सलियों की सूचना देने की अपील की। एसपी ने कहा कि अगर आप लोग अपने गांव का विकास तेजी से होते देखना चाहते हैं तो नक्सलियों की सूचना दें।

नक्सली जब तक पुलिस की पकड़ में नहीं आएंगे। गांवों के विकास पर नक्सली खलल डालते रहेंगे। एसपी ने कहा कि कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले गांवों का बहुत पहले विकास हो जाना चाहिए था। हर गांव में सड़क, पानी, बिजली, पुल व मोबाइल नेटवर्क की व्यवस्था हो जाता. परंतु नक्सल इन कामों में बाधा बने हुए हैं। जिस कारण आज भी कुरूमगढ़ इलाके के गांवों का विकास रूका हुआ है। एसपी ने कहा कि अगर आज सिविल से लेकर सोकराहातू तक पक्की सड़क बनी है तो इसमें पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी। सड़क बनाने वाली कंपनी को सुरक्षा दी तब जाकर सड़क बनी। परंतु अभी भी कई ऐसे गांव है, जहां पहुंच पथ नहीं है। एसपी ने कहा कि बुद्धेश्वर, रंथु व लजीम अंसारी अपने स्वार्थ के लिए बंदूक लेकर जंगलों में घूम रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें