पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीड़िता के गांव तक बनेगी सड़क:ग्रामीणों से रूबरू होकर डीसी ने गैंगरेप की घटना की कड़ी निंदा की, कहा- अमानवीय घटना से मैं दुखित हूं

चैनपुर (गुमला)9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव में मनरेगा की एक भी योजना, रोजगार सेवक को सस्पेंड करने की दी चेतावनी
  • गांव में नशापान पर रोक लगाने के लिए महिलाओं को ही होना होगा जागरूक

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने गुरुवार को गैंगरेप पीड़िता के गांव पहुंचकर वहां का हालचाल जाना। ग्रामीणों के साथ बैठक कर मामले की जानकारी ली और सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाए रखने की अपील की। उन्होंने गैंगरेप की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इस अमानवीय घटना से मैं दुखित हूं। इस तरह की घटना मानव समाज को कलंकित कर देने वाली है।

ग्रामीणों ने गांव में शांतिपूर्ण माहौल होने की बात कही। साथ ही ग्रामीणों ने अपने गांव की कई समस्याओं को भी उपायुक्त के समक्ष रखा और समाधान करने की मांग की। उपायुक्त ने गांव तक पहुंच पथ का निर्माण तत्काल करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। डीसी ने गांव की चंपा सखी महिला मंडल व चमेली सखी मंडल की प्रशंसा की। कहा कि महिलाओं का कार्य सराहनीय है। गांव में किसी भी तरीके का घटना हो तो तुरंत जानकारी पुलिस को दें।

महिलाओं को जागरूक होना होगा। महिलाओं की तत्परता के कारण बड़ी घटना टल गई। उन्होंने कहा कि शराब समाज को खोखला करती है। इससे बचने की जरूरत है। आज गांव मे कोई भी छोटी बड़ी घटना घटती है। उसके पीछे शराब ही कारण रहता है। हमें इसे जड़ से समाप्त कर देना होगा। जिसके लिए महिलाओं को जागरूक होना होगा।

गांव में पेयजल की समस्या, जलमिनार लगाने का दिया निर्देश

उपायुक्त ने पानी की समस्या को देखते हुए सोलर रहित जल मीनार भी लगाने की बात कही। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत सभी को लाभ देने की भी बात कही। वृद्ध महिला पुरुष को पेंशन योजना का लाभ देने को कहा। दीदी बाड़ी योजना के तहत महिला स्वयं सहायता समूह को लाभ दिलाने की बात कही। महिला मंडल को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए ट्रेनिंग देने की भी बात कही।

इधर गांव में सरकार की कोई भी योजना नहीं चालू रहने पर अधिकारियों को फटकार लगाया। उपायुक्त ने गांव तक पहुंच पथ नहीं बनने पर रोजगार सेवक, पंचायत सेवक व बीपीओ को फटकार लगाई। रोजगार सेवक मनोज कुमार साहू के द्वारा गांव में मनरेगा योजना का एक भी योजना नहीं संचालित होने पर फटकार लगाते हुए कहा कि सही तरीके से काम नहीं करने पर सस्पेंड कर दिए जाएंगे।

दुर्भावना से ग्रसित होकर किसी को भी प्रताड़ित नहीं करने की अपील

पीड़िता के पिता ने कहा कि घर में खाने की दिक्कत है। घर भी लायक नहीं है। जिस पर उपायुक्त ने तत्काल दो पैकेट चावल, तेल व दाल की व्यवस्था कर सौंप दिया। साथ ही अंबेडकर आवास योजना के तहत आवास देने की बात कही। उपायुक्त ने गांव में अंबेडकर आवास योजना के तहत अत्यंत गरीब परिवार के 5 लोगों को भी आवास देने की भी घोषणा की। कहा कि दुर्भावना से ग्रसित होकर किसी को प्रताड़ित ना करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें