पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एसडीपीओ ने थानेदारों के साथ की बैठक:चोरी, सेंधमारी, लूट के अपराधियों की गिरफ्तारी में तेज़ी लाएं : एसडीपीओ

लोहरदगा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाना प्रभारियों के साथ बैठक करते एसडीपीओ। - Dainik Bhaskar
थाना प्रभारियों के साथ बैठक करते एसडीपीओ।

जिला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बीएन सिंह ने अपने कार्यालय में बुधवार को विभिन्न थानों के प्रभारियों के साथ अपराध नियंत्रण को लेकर बैठक की। एसडीपीओ ने थानावार दर्ज एवं निष्पादित मामलो के अलावा कुर्की, जब्ती, वारंट के निष्पादन की जानकारी ली। उन्होंने गत माह की समीक्षा करते हुए कई मामलों में फरार आरोपियों की धरपकड़ तेज करने का निर्देश दिया। सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों के लंबित मामलों का त्वरित गति से निष्पादन करने, कांडों में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने क्षेत्र में अपराध, उग्रवाद, विधि व्यवस्था नियंत्रित रहे इस पर कार्ययोजना तैयार की। चोरी, गृहभेदन, लूट की घटना में संलिप्त अपराधकर्मी की गिरफ्तारी में तेज़ी लाने के निर्देश दिया। उन्होंने आगामी रथयात्रा व ईद उल अजहा त्योहार को लेकर विभिन्न थाना क्षेत्रों में होने वाले तैयारियों से जुड़ी भी जानकारी ली। जिस पर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोविड-19 के दिशा निर्देशों का विशेष ध्यान रखते हुए सुरक्षा बल तैनात करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा त्यौहार के दौरान सौहार्द बनाए रखने को लेकर भी बल दिया।

साथ ही उग्रवाद और अपराध के खिलाफ अभियान में बरती जाने वाली सावधानियां व उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टिप्स भी दिए। उन्होंने उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को कहा कि उग्रवादियों और अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई में जिले के पुलिस कप्तान व शीर्ष अधिकारियों के निर्देशों का शत प्रतिशत किया जाना चाहिए। साथ ही स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह को लेकर सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने, वैक्सिनेशन में स्वास्थ विभाग को सहयोग करने एवं लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के भी निर्देश दिये गये।

खबरें और भी हैं...