पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:बच्चों को दी कहानियां और ज्ञान बढ़ाने की पुस्तकें

गुमला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाइब्रेरी आप के घर के तहत स्कूल के बच्चों को स्कूलासियम संस्था के सदस्य घर जाकर दे रहे किताबें

करोना काल में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस स्थिति को देखते हुए नूर सोशल एवं एजुकेशन सोसायटी के स्कूलासियम संस्था ने लाइब्रेरी आप के घर के तहत सरकारी स्कूल के बच्चों का प्रोग्राम प्रारंभ किया गया है।

जिसमें सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्कूल एवं पढ़ाई से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत गुमला जिला के सरकारी स्कूलों के बच्चों को रेगुलर बेसिस पर आनंद दायक पुस्तकें जिसमें बच्चों की कहानियां, कविताएं, कार्टून, फिक्शन तथा नॉन फिक्शन की किताबें दी जाती है। किताबें घर तक पहुंचाई जाती है।

सरकारी विद्यालयों के प्रिंसिपल कर रहे सहयोग
बच्चों तक किताबें पहुंचाने में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल एवं शिक्षक इस प्रोग्राम में सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। स्कूलासियम संस्था के डायरेक्टर साजिद हुसैन ने कहा कि यह कार्यक्रम बहुत सरल एवं प्रभावी है। स्कूल के पुस्तकालय के पुस्तकों को बच्चों तक पहुंचाई जा रही है। इसमें उपायुक्त, जिला शिक्षा अधिकारी एवं शिक्षा विभाग तथा सभी सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल एवं शिक्षकों का योगदान बहुत ही सराहनीय है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें