पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:सड़क पर भटकने वाले मवेशियों को पकड़ कर ग्रामीणों में बांटेगा प्रशासन

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

शहर की सड़कों पर पशुओं के जमावड़े से परेशान शहरवासियों को राहत दिलाने और आवागमन सुचारू करने के लिए जिला प्रशासन ने खास पहल की है। प्रशासन द्वारा शुक्रवार को लाउडस्पीकर के  माध्यम से यह प्रचारित किया गया कि शहरी क्षेत्र में सड़क पर भटकती हुई गायों और अन्य मवेशियों  को इनके मालिक अपने घरों में रखें। इन्हें सड़कों पर पाए जाने पर गौशाला ले जाया जाएगा और 3 दिनों के भीतर पशुपालकों द्वारा इनपर कोई दावेदारी नहीं किए जाने की स्थिति में  इन मवेशियों को अन्य ग्रामीणों के बीच बांट दिया जाएगा। 

शहरवासी बोले-दुर्घटना और बीमारी की चपेट में आते रहते हैं लावारिस पशु
शहरवासियों का कहना है कि पशुपालकों की यह  असंवेदनशीलता बिल्कुल गलत है। ये पशु  जाड़ा, गर्मी और बरसात में खुले में भटकते रहते हैं। दुर्घटनाएं भी होती हैं, छोटे -छोटे बछड़े दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। लेकिन इनके पालकों को कोई फर्क नहीं पड़ता है। उल्लेखनीय है कि सड़क दुर्घटना में घायल होने वाले ऐसे पशुओं के इलाज में बजरंग दल उल्लेखनीय भूमिका निभाता रहा है। इनके द्वारा पशुओं का इलाज करा दिए जाने के बाद स्थिति फिर वही ढाक के तीन पात वाली हो जाती है। कूड़े- कचरे में भोजन तलाशने वाली गायों के बीमार पड़ने का सिलसिला भी जारी रहता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement