पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:विश्वासियों ने घरों में सादगी से मनाया ख्रीस्त राजा पर्व

गुमला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिस्सा पूजा में शामिल लोग।
  • प्रभु यीशु ने मानव की मुक्ति के लिए अपने ऊपर जुल्म करने वालों को भी क्षमा किया : सेत कुमार

ख्रीस्त राजा पर्व रविवार को जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंड के पल्लियों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सादगी पूर्ण माहौल में मनाया गया। साथ ही इस वर्ष ख्रीस्तीय समुदाय के द्वारा निकाले जाने वाला ख्रीस्त राजा की शोभायात्रा नही निकाली गई। सुबह 9 बजे प्रत्येक ख्रीस्तीय परिवार के सदस्य अपने अपने घरों में ख्रीस्त राजा पर्व के नाम पर विशेष प्रार्थना आयोजित की। काथलिक सभा के केंद्रीय अध्यक्ष सेत कुमार एक्का ने कहा कि ख्रीस्त राजाओं का राजा है।

जो प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को सुंदर बनाते है। वे जीवन के हर परिस्थिति में लोगों का उत्थान व विकास करना चाहते हैं। हमें प्रभु यीशु के बताए मार्ग का अनुशरण कर अपना जीवन सुंदर बनाना चाहिए। अपने परिवार व पड़ोसियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना चाहिए। सभी धर्मों का आदर करते हुए निरंतर आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए। प्रभु यीशु ने मानव की मुक्ति के लिए अपने जीवन को बलिदान कर दिया है। तथा उनपर जुल्म करने वालों को भी उन्होंने क्षमादान दिया। हमें भी प्रभु ईशु के जीवन से प्रेरित होकर कार्य करना चाहिए।

जारी : मिस्सा पूजा कर ख्रीस्त राजा का पर्व मनाया

जारी प्रखंड के चारो पल्लियों में ख्रीस्तीय विश्वासियों ने ख्रीस्त राजा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। भिखमपुर पल्ली में फादर प्रदीप एक्का और फादर अथनस तिर्की पारसा पारिस मे फादर संजय लेवनार्ड मिंज, बारडीह पारिस में फादर अलेक्स किण्डो की अगुवाई में मिस्सा पूजा कर ख्रीस्त राजा का पर्व मनाया गया।

पारसा पारिश में मिस्सा पूजा के उपरांत फादर संजय लेवनार्ड मिंज ने अपने संदेश में कहा कि सबसे पहले संत फादर पायस के द्वारा ख्रीस्त राजा का पर्व मनाने की घोषणा की गई थी। उन्होंने कहा कि ख्रीस्तीय विश्वासियों के अनुसार मनुष्य जाति का राजा है आज के ही दिन पूरे विश्व में मनुष्य का राजा घोषित किया गया है तथा उन्होंने बताया कि प्रभु यीशु का जन्म मानव कल्याण के लिए हुआ था मानव कल्याण करने के कारण ही उन्हें बहुत यातनाएं झेलनी पड़ी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें