पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सदर अस्पताल में बच्चे काे न इलाज मिला न ही रिम्स ले जाने के लिए एम्बुलेंस

गुमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मजबूरी में गरीब पिता घायल बेटे काे गांव ले गया झाड़ फूंक कराने

डुमरी थाना क्षेत्र के सुवाली गांव निवासी मगेश्वर साय के 7 वर्षीय बेटे गौतम साय को जहरीला सांप ने शुक्रवार की सुबह डंस लिया। सांप के डसने के कुछ देर बाद गौतम की स्थिति बिगड़ने लगी। इसके बाद पेशे से मेकेनिक का काम करने वाले पिता ने बेटे को इलाज के लिए डुमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। मगर केंद्र में पर्याप्त सुविधा नहीं होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया गया। करीब 2:30 बजे पिता सदर अस्पताल पहुंचे।

जहां चिकित्सकों ने इलाज शुरू की। मगर मासूम के शरीर मे जहर तेजी से फैल रहा था। जिस कारण सदर अस्‍पताल से उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया। मगर रिम्स ले जाने के लिए उन्हें अस्‍पताल से एम्बुलेंस नहीं मिली। रात करीब 9 बजे प्राइवेट क्लिनिक ले गए। जहां उपचार किये जाने के बाद वहां के डॉक्टर द्वारा ब्लड जांच रिपोर्ट आने पर पैर का ऑपरेशन किये जाने की बात कही गई।

प्राइवेट हॉस्पिटल के मंहगे खर्च को लेकर चिंतित पिता ने ऑपरेशन के लिए अपनी हामी नहीं भरी। वहां से भी उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। हालांकि इस दौरान प्राइवेट अस्‍पताल में मासूम के पिता से डॉक्टर द्वारा फीस का 1000, ब्लड जांच का 800, दवा का 900 व डिस्चार्ज चार्ज का 1500 रुपया ले लिया गया। थका हारा पिता बेटे को रिम्स ले जाने के बजाय वापस गांव ले गए। जहां अब वे बेटे को झाड़फूंक करा कर ठीक कराने में जुटे है।

हमें मामले की जानकारी नहीं है : सीएस

इस संबंध में सीएस डॉक्टर विजया भेंगरा से पूछे जाने पर कहा कि रात 9 बजे तक बच्चे की स्थिति देखने के बाद डॉक्टर द्वारा रिम्स रेफर किये जाने की बात कही गई थी। इसके बाद उन्हें रिम्स रेफर किया गया था या नहीं, फिलहाल हमें इसकी जानकारी नहीं है। सारी जानकारी लिए जाने के बाद ही सोमवार को आगे कुछ कह सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें