पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लाइसेंस एक्सपायर:868 में 238 व्यवसायियों का ट्रेड लाइसेंस एक्सपायर

गुमला17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के 238 व्यवसायियों का ट्रेड लाइसेंस एक्सपायर हो गया है। अब इन व्यवसायियों को लाइसेंस रिनुवल कराने के लिए जुर्माना देना होगा। लाइसेंस निर्गत करने का काम नगर परिषद के अधीनस्थ स्पाइरो सॉफ्टटेक संस्था के माध्यम से होता है। संस्था के टीम लीडर सौरभ केशरी ने बताया कि संस्था द्वारा 868 व्यवसायियों को लाइसेंस निर्गत किया गया है

लाइसेंस की अवधि एक वर्ष की होती है। इसके बाद सालाना रिनुवल कराना होता है। किंतु 238 व्यवसायियों ने लाइसेंस रिनुवल नहीं कराया। अब वैसे व्यवसायियों से संपर्क कर लाइसेंस रिनुवल कराने की दिशा में काम किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कुछ व्यवसायी अपने लाभ के लिए लाइसेंस लेते है। चुंकी बैंक से ऋण आदि में ट्रेड लाइसेंस की अनिवार्यता रहती है। इसलिए उस दौरान लाइसेंस लेने के बाद रिनुवल नहीं कराते है। उन्होंने बताया कि संस्था सभी व्यवसायियों का लाइसेंस बनाने व रिनुवल कराने को लेकर काम कर रही है।

सौरभ के अनुसार बिना लाइसेंस लिए व्यापार करना गलत है। इसके बावजूद लोग व्यवसाय कर रहे है। ऐसे व्यवसायियों पर कार्रवाई को लेकर भी ईओ रवि आनंद से निर्देश प्राप्त हुआ है। जिसके बाद टैक्स कलेक्टरों को इस दिशा में आवश्यक सलाह दी गई है।

खबरें और भी हैं...