पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:श्रीराम मंदिर के लिए आदिवासियों ने शुरू किया अभियान

गुमला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनजातीय समुदाय पुरातन काल से करते आ रहे हैं भगवान राम, हनुमान और शिव की पूजा

श्री राम जन्म भूमि मंदिर के निर्माण में आदिवासी समुदाय के द्वारा भी समर्पण निधि संग्रह करने का निर्णय लिया गया। इसकी शुरुआत करते हुए देवेंद्र लाल उरांव ने बताया कि वे अपनी श्रद्धा भक्ति से राम मन्दिर निर्माण के लिए धन संग्रह में आगे आए हैं।

इसी क्रम में वे आदिवासियों के बीच समर्पण निधि के संग्रह के लिए निकले है। देवेंद्र लाल उरांव ने अपने आदिवासी अगुवाओं से अपील करते हुए कहा कि जनजातीय समुदाय पुरातन काल से भगवान राम, हनुमान और शिव की पूजा करते हैं उनके वंशज होने के नाते वे श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सब प्रकार से सहयोग दें।

ताकि आदिवासी समुदाय को भी यह गर्व महसूस हो कि उस भव्य मंदिर निर्माण में उनका भी सहयोग रहा। युगों युगों तक हम गर्व महसूस करेंगे कि इस मन्दिर में उनके गांव के पूजा स्थल की पवित्र मिट्टी, उनका तन, मन, धन का सहयोग रहा है।

अभियान में राम अवतार कुमार भगत, देवेंद्र लाल उरांव, छोटे लाल कुमार भगत, संजय कुमार भगत खुद सहयोग कर धन संग्रह के लिए निकले एवं मंदिर निर्माण में सहयोग करने वालों में संजय कुमार तिवारी, जगदीश उरांव, जया उरांव, मुन्नी देवी, रेखा उरांव, ईश्वर उरांव मौजूद थे।

वनवास काल में श्रीराम का आदिवासियों से करीबी संबंध था

मंगलवार को आदिवासी अगुवाओं द्वारा अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह किया गया। रामवतार भगत ने स्वयं सहयोग देते हुए धन संग्रह में सहयोग में निकलने के बाद बताया कि हम आदिवासी समुदाय के अधिक से अधिक घरों में जा रहे हैं और सभी लोग का सहयोग मिल रहा है। लोग को सहयोग देते हुए खुशी हो रही है। रामवतार ने बताया कि भगवान राम का इस क्षेत्र में वास हुआ था। भगवान राम को सभी समुदाय के लोग श्रद्वा भाव से देखते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें