कोविड19 / बसिया में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले गुमला आइसोलेशन में भर्ती कराया गया

Two corona infected patients found in Basia admitted in Gumla isolation
X
Two corona infected patients found in Basia admitted in Gumla isolation

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

गुमला. प्रखण्ड के दलमादी गांव में गुरुवार रात दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए गुमला आइसोलेशन में भेज दिया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को दो प्रवासी मजदूर कोनबीर स्थित विवाह मंडप क्वारेंटाइन सेंटर से पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। यह प्रवासी मजदूर एटाम पंचायत के गांव दालमादी में एक 30 वर्षीय व 44 वर्षीय प्रवासी श्रमिक का सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।
इन दोनों प्रवासी श्रमिक मुंबई (महाराष्ट्र) में निर्माणाधीन मेट्रो में कार्यरत थे। लॉकडाउन के दौरान 14 मई 2020 को एक ट्रक में मुंबई से अपने 16 साथियों के साथ रवाना होकर 17 मई 2020 को अर्ध-रात्रि में बसिया पहुंचे थे। 18 मई को सुबह सभी 16 प्रवासी श्रमिक चिकित्सीय जांच के लिए रेफरल अस्पताल बसिया आए। रेफरल अस्पताल में प्रारंभिक जांच के बाद सभी श्रमिकों को प्रखंड प्रशासन द्वारा टाटा मैजिक में बैठाकर सैंपलिंग के लिए सदर अस्पताल गुमला भेजा गया। सदर अस्पताल में सैंपलिंग के बाद सभी श्रमिकों को विवाह मंडप कोनबीर क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया। 28 मई को इटकी आरोग्यशाला से सैम्पल की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

ज्ञातव्य है की पूर्व में 22 मई को बसिया प्रखंड में जिन दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 28 मई को दो कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट वाले मरीज भी उसी ग्रुप के साथ बसिया आए थे। बसिया में अब कुल मरीजों की संख्या 4 हो गयी है पॉजिटिव रिपोर्ट वाले मरीजों का डॉक्टर, नर्स एवं पारा मेडिकल कर्मियों की देख-रेख में इलाज चल रहा है। इस संबंध में बीडीओ रविन्द्र कुमार गुप्ता ने कहा कि क्वारेंटाइन सेंटर से दो करोना संक्रमित मरीज मिले हैं। बेहतर इलाज के लिये गुमला भेज दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना