पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पुलिस पर हमला करने वाले टीपीसी के दो उग्रवादी गिरफ्तार

गुमलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते एसपी व पीछे खड़ा आरोपी। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते एसपी व पीछे खड़ा आरोपी।

बिशुनपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने टीपीसी टू के दो हार्डकोर उग्रवादी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में बिशुनपुर के चेरा गांव निवासी बिनु उर्फ विनोद उरांव व शहर के चेटर बस्ती निवासी सुरेश उरांव उर्फ अमित उरांव शामिल हैं। दोनों उग्रवादियों के ऊपर जिले के विशुनपुर, घाघरा व गुमला थाना में हत्या, लूट, रंगदारी व पुलिस के ऊपर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज है।

सिमडेगा और गुमला के प्रभारी एसपी डाॅ शम्स तबरेज ने रविवार को पालकोट थाना में प्रेस वार्ता कर बताया कि 25 दिसबंर 2020 को टीपीसी टू के नौ उग्रवादी बिशुनपुर के हेलता गांव स्थित सुरेश उरांव के घर खाना खाने के बाद जंगल में छुपे थे। उग्रवादियों के छुपे होने की सूचना के बाद बिशुनपुर थाना की पुलिस दल बल के साथ हेलता जब हेलता गांव पहुंची थी, तब उग्रवादियों ने पुलिस पर बम व गोली से जानलेवा हमला बोल दिया था।

उग्रवादियों ने पुलिस के ऊपर दो बम फेंक कर भाग रहे थे।इसके बावजूद पुलिस ने हिम्मत का परिचय देते हुए उस समय पांच टीपीसी उग्रवादियों को घेर कर गिरफ्तार कर लिया था। जबकि चार टीपीसी उग्रवादी भागने में सफल हो गए। एसपी ने कहा कि भागने वालो में एक टीपीसी का सरगना पंकज उर्फ पंकज धनवार शामिल था। जिसे पिछले दिनों हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था।

देवेंद्र सिंह हत्याकांड में भी शामिल था वीनू : एसपी
एसपी ने कहा कि गिरफ्तार उग्रवादी बिनु उर्फ बिनोद उरांव घाघरा में तीन सितंबर 2020 को घटित देवेंद्र सिंह हत्याकांड में भी शामिल रहा है। देवेंद्र को पहले सरंगो गांव से अपहरण कर ले जाया गया था। इसके बाद कुसुम टोली गांव में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में सुरेश के अलावा पूर्व में पकड़े गए सभी उग्रवादी शामिल रहे है।

इसके अलावा सुरेश उरांव सदर थाना क्षेत्र के असनी नवा टोली गांव में मन्फिरन उरांव के ऊपर बंदूक से गोली फायर कर जानलेवा हमला करने की घटना में शामिल है

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें