पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तस्करों पर नकेल:घाघरा से पांच लाख की लकड़ी लदे दो ट्रक जब्त, घाटी में वाहन खराब होने पर पकड़ाए

गुमला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रक पर तिरपाल से ढक कर रखे थे सखुआ के बोटे, ऊपर लदे थे यूकिलिप्टस

घाघरा थाना क्षेत्र के सेरेंगदाग सतकोनवा मोड़ के समीप से करीब पांच लाख की अवैध लकड़ी लदे दो ट्रकों को वन विभाग ने जब्त किया है। जानकारी के अनुसार सेरेंगदाग जंगल से जंगल के माफियाओं से मिलकर लकड़ी को अन्य राज्यों में भेजा जा रहा था। लकड़ी लेकर दोनों ट्रक बीते गुरुवार की रात निकले थे। सेरेंगदाग से कुछ दूर नीचे घाटी उतरने के दौरान एक ट्रक खराब हो गया। जिसके कारण तस्कर ट्रक लेकर नीचे नहीं उतर पाए। सुबह में ग्रामीणों को पता चला कि ट्रक पर सुखवा का बोटा लदा है। जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। वन विभाग के वन क्षेत्र पदाधिकारी सुरेंद्र भगत घटनास्थल पहुंचे और दोनों ट्रकों को जब्त कर लिया। वाहन के बाहरी हिस्से में यूकिलिप्टस का बोटा लादकर यह दिखाने का प्रयास किया जा रहा था कि ट्रक में सिर्फ यूकिलिप्टस का बोटा है।

लेकिन तिरपाल हटाकर देखा गया तो अंदर में काफी मात्रा में सुखवा का बोटा छिपाकर लादा हुआ था। इधर घटनास्थल पहुंचे आरएफओ ने ग्रामीणों से कहा कि ट्रक पर यूकलिप्टस का बोटा लदा है और यूकिलिप्टस काटने का परमिशन सरकार से है। ग्रामीण कहे कि इसमें यूकिलिप्टस के अलावा सखुआ का भी बोटा है। लेकिन आरएफओ मानने को तैयार नहीं थे। जिस पर ग्रामीणों ने कहा साहब आप तो शहरी आदमी है। हम सभी दिन रात जंगल में ही रहते हैं। लकड़ी का छिलका देखकर पता लगा लेते हैं कि कौन सा पेड़ का छिलका है। जिसके बाद रेंजर बिरसु उरांव ने भी आरएफओ से कहा कि इसमें यूकिलिप्टस के अलावा सखुआ का भी बोटा भारी मात्रा में लोड किया गया है। जिसके बाद आरएफओ भी माने कि इसमें सखुआ का बोटा है। बताया जाता है कि ट्रक से बरामद सखुआ लकड़ी की कीमत 4.5 लाख और यूकिलिप्टस की लकड़ी की कीमत 50 हजार रुपए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें