पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:दो साल पहले कृषि फॉर्म में मिलती थी खेती की नई तकनीक की जानकारी, अब जुआरियों का अड्डा

कुडू11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जहां रोजाना सुबह से शाम तक हजारों की बाजिया लगती है और शराबियों का जाम का दौर चलता है

कुडू-लोहरदगा मुख्य पथ पर सड़क किनारे स्थित कृषि फॉर्म जुआरियों व शराबियों का अड्डा बन गया है। यहां दो वर्ष पूर्व कृषि फॉर्म में किसानों को खेती किसानी की नई तकनीक की जानकारी दी जाती थी। किसानों को लाभ मिले इसके लिये कृषक गोष्ठी का भी आयोजन किया जाता था। परंतु पिछले कई वर्षों से कृषि फॉर्म बंद पड़ा है। नतीजा कृषि फॉर्म में बना भवन जुआरियों व शराबियों का अड्डा बन गया है। जहां रोजाना सुबह से शाम तक हजारों की बाजिया लगती है और शराबियों का जाम का दौर चलता है।

इस दौरान शराबियों व जुआरियों में अक्सर मारपीट और गंदी-गंदी गालियों का दौर भी चलता है। यहां आए दिन मारपीट होना आम बात है। जुआरियों व शराबियों के जमावड़े से स्थानीय लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है। स्थानीय लोगों ने दबी जुबान से पुलिस व प्रखंड प्रशासन के लोगों से इसकी शिकायत की है। बावजूद इसके आज तक इस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो पाई है। नतीजा खुलेआम दिन के उजाले में जुआरियों द्वारा हजारों रुपए का दांव लगाया जाता है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि कृषि फॉर्म के फॉर्म असिस्टेंट व सहायक कुछ वर्षों पहले सेवानिवृत्त हो चुके हैं। जिसके बाद कृषि फॉर्म की सुध लेने वाला कोई नहीं है। ऐसे असमाजिक लोगों के जमावड़े से आस पास के बच्चों का भविष्य को लेकर भी अभिभावकों में चिंता बनी रहती हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें