पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध :कोयला सचिव के साथ यूनियन नेताओं की वार्ता विफल, दो जुलाई से हड़ताल

चरही15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोयला उद्योग में तीन दिवसीय हड़ताल को लेकर शीर्ष नेताओं का कोयला सचिव के साथ वार्ता हुई जो विफल हाे गई। जिसे लेकर तीन दिवसीय हड़ताल होना तय हो चुका है। भारतीय मजदूर संघ हजारीबाग एरिया सचिव शंकर सिंह ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि कोयला उद्योग में कमर्शियल माइनिंग को लेकर बीएमएस, एचएमएस, एटक, इंटक, सीटू पांच श्रम संगठन के द्वारा 2 जुलाई से पूरे कोल उद्योग में आम हड़ताल का आह्वान किया है।

कोल इंडिया की सभी अनुषांगिक कंपनियों में 2 जुलाई से कोयला के कामगार कार्य पर नहीं जाएंगे। मंगलवार को कोयला सचिव के द्वारा बुलाई गई वार्ता विफल हो गई। बैठक में अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ के प्रभारी डॉ. बसंत कुमार राय, एचएमएस के नाथूलाल पाण्डेय, एटक के रामेन्द्र कुमार, सीटू के डीडी रामानंदन, कोयला सचिव अनिल अग्रवाल, कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल उपस्थित हुए। संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने सरकार से दो टूक कह दिया गया कि कमर्शियल माइनिंग पर कोई समझौता नहीं करेंगे।

पहले सरकार कमर्शियल माइनिंग का निर्णय वापस ले। भारतीय मजदूर संघ हजारीबाग एरिया सचिव शंकर सिंह ने बताया कि सीसीएल हजारीबाग क्षेत्र के सभी परियोजना के कामगार हड़ताल में शत प्रतिशत शामिल होंगे। कोयला उद्योग के दो लाख 72 हजार कामगार आंदोलन में शामिल होने वाले हैं पूरे कोयला उद्योग में गेट मिटिंग, पिट मीटिंग के माध्यम से जनजागरण का अभियान चालू है। प्रधानमंत्री को कमर्शियल माइनिंग का निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement