पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मां महामाया संघ का शिविर, 28 यूनिट रक्तदान:वार्ड पार्षद शैल मिश्रा ने कहा-रक्तदान करने से हमेशा हाेता है स्फूर्ति का अहसास, बीमारी का डर भी कम

गुमला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिविर में रक्तदान करते युवा वर्ग के लोग। - Dainik Bhaskar
शिविर में रक्तदान करते युवा वर्ग के लोग।

मां महामाया संघ के अध्यक्ष प्रियेश कुमार राव के नेतृत्व में स्थानीय डीएसपी रोड स्थित आइआइएसटी कंप्यूटर संस्थान के समीप रक्तदान शिविर का आयोजन कर 28 यूनिट रक्तदान कराया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन वार्ड पार्षद शैल मिश्रा द्वारा फीता काटकर किया गया। मौके पर शैल मिश्रा ने कहा कि रक्तदान महादान है। आज हमारे क्षेत्र के युवा वर्ग जिस प्रकार आगे आकर रक्तदान शिविर आयोजित किया है, यह सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने के बाद हमेशा शरीर में स्फूर्ति का अहसास हुआ है। इस नेक काम से दूसरों की जिंदगी बचाने का मौका मिलता है। सभी को रक्तदान जरूर करना चाहिए। महामाया संघ के अध्यक्ष प्रियेश ने कहा कि संघ द्वारा पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। आगे भी रक्तदान कर गरीब व असहाय लोगों का मदद करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से हमारे शरीर के अंदर टाइफाइड व मलेरिया जैसे रोग कभी नहीं होंगे। साथ ही हमारा ब्लड का सर्कुलेशन बेहतर रहेगा। अविनाश ठाकुर ने कहा कि कई ऐसे क्षेत्र है जहां पर लोग अब भी जागरूक नहीं है और रक्तदान करना नहीं चाहते हैं।

वैसे इलाकों में जागरूकता अभियान चलाकर रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। आज इस रक्तदान में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं व युवती भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है। रक्तदान सिर्फ पुरुषों के लिए नहीं है अपितु महिलाओं के लिए भी है।

इन लोगों ने किया रक्तदान, लोगों को किया प्रेरित
सामाजिक कार्यकर्ता अशोक कुमार त्रिपाठी, सुमित चक्रवर्ती, अनिस पचरी,रामकुमार चक्रवर्ती, रोहित सिंह, प्रकाश कुमार साहू, अभिषेक कुमार, प्रदीप कुमार, श्रीकांत वर्मा, आकाश कुमार, रामगोपाल साहू, रजनीश कुमार, इच्छित सिंह, चंदन, सौम्य प्रसाद, बुधुव, नीतिश, बिनीता सिंह, रुचि सिंह, ज्योति सिंह समेत 28 लोगों ने रक्तदान किया।

खबरें और भी हैं...