पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्पात:रेड़वा में जंगली हाथी ने दो मकान ताेड़ा

कामडारा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घर के लोगों ने भाग कर बचाई जान

प्रखंड क्षेत्र के रेड़वा गांव में मंगलवार को अहले सुबह लगभग तीन बजे के आसपास एक जंगली हाथी ने दो लोगों के मकान को ध्वस्त कर दिया। जानकारी के मुताबिक गांव रेड़वा बड़काटोली में कोके बरला और रेड़वा गंझुटोली में चेरे मुंडा के मकान को एक जंगली हाथी ने बारी-बारी से ध्वस्त किया। ग्रामीणों द्वारा हो-हल्ला व शोर मचाए जाने के बाद वह जंगली हाथी बसिया क्षेत्र के बोड़ेकेरा जंगल की ओर चलता बना। बताया जा रहा है कि इस मकान को हाथी द्वारा जब तोड़ा जा रहा था उस दौरान मकान मालिकों ने सपरिवार घर से बाहर भागकर अपनी जान बचाई।

इधर मंगलवार की सुबह पौ फटते ही ग्रामीणों ने सबसे पहले कामडारा के झामुमो प्रखंड अध्यक्ष रौशन तोपनो को इसकी सूचना दी। इधर घटना की खबर मिलते ही बसिया वन प्रमंडल के वनकर्मी लिबनुस कुल्लू, भीखराम उरांव, नवल किशोर व राकेश मिश्रा ने गांव रेड़वा पहुंचने के बाद स्थिति का मुआयना किया और ग्रामीणों के बीच सुरक्षा के दृष्टिकोण से टॉर्च व पटाखे का वितरण किया।वहीं पीड़ित परिवार से कहा कि बसिया वनपाल और सीओ के नाम से एक आवेदन तैयार करें और स्थानीय मुखिया, वार्ड से सत्यापित करने के बाद जमा करें, ताकि विभाग की ओर मुआवजा को लेकर विचार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें