पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन विभाग ने टॉर्च बांटे:गांव में घुसे जंगली हाथियों को लोगों ने शोर मचाकर भगाया

कामडारा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव चीतापिड़ी में टॉर्च वितरण करते वनकर्मी।
  • पोजे गांव में एक माह पूर्व हाथियों ने एक ग्रामीण को मार डाला था

शनिवार की रात पोजे गांव मे घुस आए जंगली हाथियों के झुंड को ग्रामीणों ने रविवार की सुबह गांव चितापिड़ी की ओर भगाया। मिली जानकारी के मुताबिक उक्त जंगली हाथियों की संख्या छह है। जो बीती शनिवार को मध्य रात में गांव पोजे पहुंचा था। वहीं ग्रामीण अलर्ट होकर रतजगा करते रहे। सुबह हाेने पर ग्रामीणाें ने मिलकर शाेर मचाते हुए जंगली हाथियाें काे गांव मरचा, सटाल होते हुए गांव चितापिड़ी की ओर भगाया।

मालूम हो कि लगभग एक माह पूर्व जंगली हाथी ने गांव पोजे पहान टोली में एक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला था, जिसके कारण ग्रामीण आज भी भयभीत हैं। चितापिड़ी मे जंगली हाथी आने की जानकारी मिलने के बाद वनकर्मी नवल किशोर, लेबनुस कुल्लू, भीखराम उरांव ने गांव चितापिड़ी में जाकर ग्रामीणों के बीच सूरक्षा की दृष्टि से टॉर्च का किया वितरण और बताया कि फिलहाल उक्त जंगली हाथी का झुंड तोरपा क्षेत्र के गिड़ूम जंगल मे प्रवेश कर गया है। वन कर्मियाें ने ग्रामीणाें से अभी और कुछ दिनाें तक सचेत रहने की सलाह दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें