पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिहाई:बयान से मुकरे गवाह और वादी हत्या के आरोपी किए गए रिहा

गुमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बसिया थाना क्षेत्र में 9 साल पूर्व पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा हत्या की घटना में आरोपियों के खिलाफ पुलिस को दिए बयान से वादी और गवाहों के मुकर जाने के कारण आरोपियों की रिहाई हो गई। इस संबंध में एसपी ने उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा को पत्र भेजकर कांड की वादिनी एवं हत्या में मारे गए डाकिया गांव निवासी जीत बढ़ई की पत्नी झालो देवी को पक्षाद्रोही मानते हुए उसे सरकारी लाभ से वंचित करने की अनुशंसा की है।

एसपी ने उपायुक्त को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि झालो देवी ने 16 मई 2011 को अपने पति तथा देवर की हत्या पीएलएफआई उग्रवादियों द्वारा किये जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसमें गांव के ही अर्जुन राम, मने बढ़ाई, कृष्णा बढ़ाई, श्याम देव सिंह, गोवर्धन सिंह समेत अज्ञात 15-20 जिसमें कुछ वर्दीधारी लोग भी शामिल थे।उनके खिलाफ हत्या करने की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। कांड की वादिनी ने अनुसंधानकर्ता के समक्ष प्राथमिकी में दिए बयान का समर्थन करते हुए न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज कराया था। साक्षी के रूप में पूनम देवी ने भी प्राथमिकी का समर्थन अनुसंधानकर्ता के समक्ष किया था। साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने अनुसंधान करते हुए उपरोक्त आरोपियों समेत अन्य प्राथमिकी अभियुक्तों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें