पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मूलभूत सुविधाओं की जानकारी:पोषण के लिए भोजन में सब्जी व फल जरूर खाएं महिलाएं : डीसी

गुमला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने सदर प्रखंड के छोटा पसंगा ग्राम में मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र सह नर्सरी में पौधरोपण, न्यूट्री गार्डेन का अवलोकन तथा लाभार्थी के बीच आम का पौधा वितरण किया। उन्होंने मूलभूत सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। डीसी ने महिला लाभार्थियों को पोषण के बारे में बताया कि भोजन के साथ हरि सब्जियों में सहजन, कद्दू, भिंडी, टमाटर, करेला के पौधों को अपने बारी में उगाने तथा उसका उपयोग करें। उन्होंने कहा कि ऐसी सब्जियों में कई गुणकारी तत्व पाए जाते हैं, जिससे बच्चे, गर्भवती/ धात्री माताओं के साथ-साथ बुजुर्ग लोगों की सेहत को भी काफी फायदा होता है।

उन्होंने महिलाओं को अपने बारी में पपीता, अमरूद, शरीफा व अन्य फलदार वृक्षों को लगाने की सलाह दी। मौके पर डीएसडब्ल्यू सीता पुष्पा, केवीके के डॉ. संजय कुमार, आसिफ एहसान, विकास भारती बिशुनपुर के प्रतिनिधि, महिला पर्यवेक्षिकाएं, सेविका, सहायिकाएं, एएनएम नर्स, लाभार्थी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

पौधारोपण के पश्चात महिला पर्यवेक्षिका सविता के सहयोग से आंगनबाड़ी केंद्र में भोजन पकाने हेतु गैस चूल्हा का हस्तार्पण उपायुक्त के द्वारा किया गया। इसके साथ ही उपायुक्त ने लाभार्थी सुशान्ती देवी को (आम्रपाली) आम का पौधा वितरित किया। वहीं उपायुक्त ने मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका, सहायिका एवं एएनएम से बातचीत कर अन्य समस्याओं की जानकारी ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें