आवेदन:पोकला में एक्स. ट्रेनों की ठहराव की मांग की

कामडाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पोकला रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव व टिकट आरक्षण सुविधा केन्द्र को पुनः चालू करने की मांग को लेकर आज गुरुवार को कांग्रेस जिला कमेटी, गुमला के अध्यक्ष रौशन बरवा ने डीआरएम रांची के नाम पर एक आवेदन पोकला रेलवे स्टेशन मास्टर माणिक लाल तिर्की को सौंपा।

इसमें बताया गया है कि गुमला जिले के एक मात्र पोकला रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल के पूर्व हटिया-पुरी तपस्विनी एक्सप्रेस ट्रेन नं 8451/52 और जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन नं 8605/06 का ठहराव प्रतिदिन होता था।जिसे आम ग्रामीणों को आने- जाने मे काफी सहूलियत होती थी। परंतु कोरोना काल के बाद उक्त एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव अचानक पोकला मे बंद हो गई है, जिससे अब यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं पोकला मे टिकट आरक्षण सुविधा केन्द्र भी बंद हो जाने से अब लोगों को 85 किमी दूर रांची व हटिया जैसे स्थानों पर जाना पड़ रहा है। इसके कारण लोगों को आर्थिक व मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है। बरवा ने अपने आवेदन मे डीआरएम रांची से मांग किया है कि यथाशीघ्र पोकला रेलवे स्टेशन में तपस्विनी एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस और जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन नं 8605/06 का ठहराव शुरू किया जाए। इसके अलावे पोकला में आरक्षण सुविधा केन्द्र को पुनः शुरू कराई जाए।

खबरें और भी हैं...