पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपलब्धि:पारा मेडिकल कोर्सेस प्रारंभ होने से युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे : प्रधान सचिव

कुडू19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अविराम के कार्यों का जायजा लेते दो अलग-अलग विभागों के सचिव। - Dainik Bhaskar
अविराम के कार्यों का जायजा लेते दो अलग-अलग विभागों के सचिव।
  • अविराम ग्रामीण विकास स्वयं सेवी संस्थान के कार्यों का किया गया निरीक्षण

अविराम ग्रामीण विकास स्वयं सेवी संस्थान के अंतर्गत बीएड, डीएलएड, डी फार्मेसी, बीएससी नर्सिंग, एएनएम जैसे पाठ्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। साथ ही आजीविका सृजन के क्षेत्र में दुर्गम ग्रामीण क्षेत्र में मत्स्य पालन, बकरी पालन, मुर्गी पालन, बत्तख पालन एवं बागवानी के क्षेत्र में कार्य कर के हजारों ग्रामीण जिनमें आदिवासी किसानों को रोजगार प्राप्त हो रहे हैं।

परिवहन सचिव केके सोन जो पूर्व में स्वास्थ्य सचिव, सड़क सचिव, रेवेन्यू सचिव, रजिस्ट्रेशन सचिव तथा रांची, लातेहार आदि जिलों में उपायुक्त इत्यादि पदों पर रह चुके हैं एवं लातेहार उपायुक्त के कार्यकाल में अविराम के लातेहार जिले के कार्यों का निरीक्षण प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव टीकेए नैयर ने अपने कार्यकाल में कराया गया था जिसकी अत्यंत सराहना की गई थी।

वर्तमान कमर्शियल टैक्स सचिव आराधना पटनायक जो कि पूर्व में स्कूली शिक्षा सचिव, ग्रामीण विकास सचिव तथा लोहरदगा एवं गुमला जिले के उपायुक्त इत्यादि पदों पर रह चुकी है उनकेे द्वारा अविराम के कार्यों का निरीक्षण किया गया। अविराम के शिक्षा, बागवानी, मत्स्य पालन आदि कार्यों को देखकर केके सोन ने कहा कि अविराम के कार्यों को जब वे लातेहार में उपायुक्त थे तब से देख रहे हैं।

आज भी वही प्रतिबद्धता एवं कुछ नया और सारगर्भित करने की दृढ़ इच्छा शक्ति के द्वारा ही आज अविराम प्रत्येक क्षेत्र में मानक स्थापित कर रहा है और शिक्षा के क्षेत्र में तो अविराम पूरे झारखंड में अपने परीक्षा परिणाम से अपना नाम रोशन किया है। सचिव अविराम इंद्रजीत कुमार के द्वारा अविराम की भावी योजना पारा मेडिकल जो जल्दी ही प्रारंभ होने वाली है उसका निरीक्षण भी कराया गया।

जिसे देखकर प्रधान सचिव ने कहा कि पारा मेडिकल कोर्सेस प्रारंभ होने से युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे एवं क्षेत्रीय स्वास्थ्य सुविधाओं में भी सुधार आएगा। अविराम के सचिव इंद्रजीत कुमार ने ही केके सोन एवं आराधना पटनायक का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया एवं समय-समय पर उनकी प्रेरणा के लिए आभार प्रकट किया।

खबरें और भी हैं...