पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सरकारी स्कूल के 57 हजार विद्यार्थियों के खाते में कम आए 160 रुपए, नहीं खरीद पाएंगे जूते

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छठी से आठवीं तक के छात्राें के खाते में 760 की बजाय भेजे गए 600 रुपए

झारखंड शिक्षा परियोजना कार्यालय हजारीबाग से सरकारी विद्यालयों के छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों को 760 रुपए की बजाय 600 रुपए भेजने का मामला दबाया जा रहा है। परियोजना कर्मी इस मामले में लीपापोती करने में लगे हुए हैं। उक्त राशि विद्यार्थियों के खाते में पोशाक, जूते और स्वेटर के लिए भेजा जाता है। राशि भेजने के मामले में प्रभाग प्रभारी एपीओ शैलेन्द्र कुमार, लेखापाल रवि कुमार और जिला कार्यक्रम समन्वयक समान रूप से आरोपी हैं। हजारीबाग के प्रारंभिक विद्यालयों के छठी से आठवीं कक्षा में लगभग 57 हजार विद्यार्थी नामांकित हैं।

इस प्रकार काटी गई राशि लगभग 91 लाख हो जाता है। जिला शिक्षा पदाधिकारी लुदी कुमारी ने लेखापाल रवि कुमार को इस मामले में राज्य मुख्यालय से दिशा-निर्देश मांगने के लिए कहा था। लेखापाल स्वयं को बचाने के लिए राशि कम भेजे जाने की सूचना राज्य परियोजना कार्यालय को नहीं दी है। भेजी गई राशि का उपयोगिता प्रमाण प्रधानाध्यापक को बच्चों से संग्रह करना है। समेकित उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के कार्यालय को भेजा जाता है। स्कूल खुलने के बाद अभिभावक 600 रुपए की उपयोगिता जमा करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें