अनिश्चितकालीन हड़ताल:वेतन नहीं मिलने से 18 एंबुलेंस चालक और पारा मेडिकल कर्मी गए हड़ताल पर

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में चल रहे 108 नंबर के 18 एम्बुलेंस चालक और पारा मेडिकल कर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। हड़ताल पर उतरे एंबुलेंस चालकों ने कहा की पिछले पांच माह से उनलोगों को वेतन नहीं मिला है। वेतन मांगने पर आश्वासन मिलता रहा। लेकिन एक माह का भी वेतन नहीं मिला। उनलोगों का भी परिवार है। घर चलना मुश्किल हो रहा है। जल्द ही वेतन लेने का प्रशासनिक निर्णय नहीं लिया गया तो सभी एंबुलेंस चालक चाबी सौंप देंगे। उन्हें नियुक्त करने वाले आउटसोर्सिंग कंपनी के मैनेजर जो रांची से आते है। उन्होंने भी अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया है।

उन्होंने अपनी समस्या सिविल सर्जन के सामने भी रखा है। लेकिन अभी तक इस मुद्दे का निष्कर्ष नहीं निकला है। अगर स्वास्थ्य विभाग में यही हाल रहा तो वे सब इस काम को ही छोड़ देंगे। पारा मेडिकल कर्मियों ने कहा कि मानदेय का भुगतान नहीं होने से उनकी घर की स्थिति बिगड़ गई है।

सिविल सर्जन डॉ एसपी सिंह ने बताया कि एंबुलेंस चालकों और पारा मेडिकल कर्मियों को पहले से स्टेट स्तर पर नियुक्ति और वेतन भुगतान किया जाता था। अब जिला स्तर पर भुगतान का आदेश दिया गया है। चूंकि यह वित्तीय मामला है। जिला स्तर पर आदेश आने के बाद मानदेय की संचिका प्रक्रियाधीन है। शीघ्र ही उनका बकाया भुगतान कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...